Brezza का बाजा बजाने आ रही है Kia की ये सस्ती SUV, भारत में जल्द होगी लॉन्च

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Kia Clavis SUV: किया भारत में अपनी एक नई एसयूवी को लॉन्च करने वाली है। इसकी टेस्टिंग भी शुरू कर दी गई है। इससे पहले कंपनी से अंतरराष्ट्रीय बाजार में लॉन्च कर चुकी है।

वहां उसे काफी ज्यादा प्यार मिला है और अब इसे भारत में भी लाया जा रहा है। यह एसयूवी किया क्लेविज (Kia Clavis) हो सकती है जो सोनेट और सेल्टोस के बीच लांच होगी। यह दिखने में सोनेट से बड़ी है। लेकिन सेल्टास से छोटी होने के कारण यह टाटा नेक्सन सेगमेंट में आती है।

Kia Clavis से Brezza को नुकसान

किया इसमें पेट्रोल इंजन का विकल्प दे सकती है। इसके अलावा इसके इलेक्ट्रिक वेरिएंट को भी लॉन्च किया जाएगा। लेकिन अभी इसकी कुछ खास जानकारी सामने नहीं आई है। अगर किया क्लेविज लॉन्च होती है तो इसका सीधा मुकाबला मारुति ब्रेजा और टाटा नेक्सन से होगा। ऐसे में मारुति ब्रेजा को ज्यादा नुकसान हो सकता है क्योंकि इसकी सेल अभी भी नेक्सों से कम है।

इसी साल लॉन्च होगी Kia की SUV

बात करें इसके लॉन्च डेट की तो फिलहाल इसकी कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है। कंपनी ने किया क्लाविस (Kia Clavis) को लेकर कोई भी जानकारी नहीं दी है। लेकिन कई ऑटो एक्सपर्ट का मानना है कि त्योहार के मौके पर गाड़ियों की सेल बढ़ जाती है, ऐसे में किया इस नवरात्रि या फिर दिवाली के मौके पर लॉन्च कर सकती है।

इसके फीचर्स सेल्टोस लेवल के होंगे। इसमें ADAS, क्रूज कंट्रोल, सनरूफ, बड़ा व्हीलबेस, एप्पल और एंड्राइड सपोर्ट वाला इन्फोटेनमेंट सिस्टम, हिल होल्ड एसिस्ट, एयरबैग, पावर विंडो, ऑटो एसी कंट्रोल, बड़ा बूट स्पेस और काफी कुछ मिल सकता है।

अगर आप अभी एक नई कर खरीदने की सोच रहे हैं तो किया क्लब इसका इंतजार कर सकते हैं। यह बजट में एक काफी अच्छी कार है जो एक एसयूवी का फील देती है। हो सकता है कि इसके इलेक्ट्रिक वेरिएंट को भी लॉन्च किया जाए जिसके कारण आपके काफी ज्यादा पैसे बच सकते हैं।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App