i10 के इस Sports वेरिएंट वाली कार से मिलेगा 19.81 Kmpl का माइलेज..कीमत मात्र 1 लाख़!

Avatar photo

By

Krishna Tiwari

Hyundai i10 Sports 1.1L: अगर आप भी बजट सेगमेंट में एक बढ़िया हैचबैक गाड़ी लेने की सोच रहे हैं तो आपको एक नजर हुंडई की तरफ से आने वाले काफी बढ़िया लुक वाले i10 Sports 1.1L वेरिएंट पर डाल लेनी चाहिए। इस गाड़ी का लुक काफी लोगों को पसंद आता है। यह गाड़ी केवल लुक के मामले में ही नंबर एक नहीं बल्कि परफॉर्मेंस और फीचर्स के मामले में भी बढ़िया है। इससे आपको 19.81 Kmpl का शानदार माइलेज तो मिलता ही है। इसी के साथ इसमें आने वाला 1086 cc का इंजन काफी तगड़ी परफॉर्मेंस देता है। आईए जानते हैं इस गाड़ी को मात्र 1 लाख में खरीदने का पूरा तरीका तथा इसमें आने वाले सभी फीचर्स।

Hyundai i10 के Sports 1.1L वेरिएंट में आने वाले सभी फीचर्स

अगर हम Hyundai i10 के Sports 1.1L वेरिएंट में आने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको सबसे पहले 1086 cc का 4 सिलेंडर वाला दमदार पेट्रोल इंजन देखने के लिए मिल जाता है जो 99.04 NM का अधिकतम टॉर्क तथा 68.05 bhp की अधिकतम पावर जेनरेट करता है। यह एक 5 सीटर हैचबैक गाड़ी है जो मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ आती है।

इस गाड़ी से मिलने वाले माइलेज की बात करें तो इससे आपको आसानी से 19.81 Kmpl का ARAI क्लेम्ड माइलेज तथा 16.4 Kmpl का सिटी माइलेज देखने के लिए मिल जाता है। एक हैचबैक गाड़ी होने के नाते इस गाड़ी का आपको 165 MM का ही ग्राउंड क्लीयरेंस देखने के लिए मिलता है। इसी के साथ आप इस गाड़ी में अधिकतम एक बार में 35 लीटर तक फ्यूल डलवा सकते हैं।

कारमेकर ने अपने इस हैचबैक में कुछ सुरक्षा के फीचर्स भी ऑफर किए हैं इसमें आपको सेंट्रल लॉकिंग, पावर डोर लॉक, चाइल्ड सेफ्टी लॉक्स, एंटी थेफ्ट अलार्म, डे नाइट रियर व्यू मिरर, सीट बेल्ट वार्निंग, पैसेंजर साइड रियर व्यू मिरर, डोर अजार वार्निंग, साइड इंपैक्ट तथा फ्रंट इंपैक्ट बीम्स, एडजेस्टेबल सीट्स, इंजन इमोबिलाइजर, सेंट्रली माउंटेड फ्यूल टैंक तथा एंटी थेफ्ट डिवाइस का भी फीचर देखने के लिए मिल जाता है जो आपकी गाड़ी को चोरी होने से बचाता है।

हालांकि कुछ महत्वपूर्ण फीचर्स इसमें देखने के लिए नहीं मिलते हैं जिसमें रियर कैमरा, इंजन चेक वार्निंग, क्रैश सेंसर, ट्रेक्शन कंट्रोल जैसे फीचर शामिल है। लेकिन फिर भी ₹1,00,000 के बजट में यह घाटे का सौदा तो बिल्कुल नहीं होने वाला है।

Hyundai i10 के Sports 1.1L वेरिएंट को मात्र 1 लाख़ में खरीदें

आपकी जानकारी के लिए बता दें हुंडई i10 के Sports 1.1L वेरिएंट को कंपनी के तरफ से काफी पहले डिस्कंटीन्यू कर दिया गया था। लेकिन यदि हम इसकी लास्ट एक्स शोरूम कीमत की बात करें तो वह तकरीबन 4.88 लाख रुपए थी।

यही गाड़ी अभी आपको कारदेखो की वेबसाइट पर ₹1,00,000 में लिस्टेड मिल जाएगी। यह एक सेकंड हैंड गाड़ी है जो इसके फर्स्ट ओनर द्वारा 33,032 किलोमीटर चलाने के बाद लिस्ट की गई है। यह गाड़ी काफी बेहतरीन परफॉर्मेंस दे रही है तथा बिल्कुल नए लुक में अवेलेबल है। इस गाड़ी को आप खरीदना चाहते हैं तो कारदेखो की वेबसाइट के माध्यम से ही आप इस डील को कर सकते हैं।

Krishna Tiwari के बारे में
Avatar photo
Krishna Tiwari कृष्णा तिवारी पिछले 5 वर्षों से ऑटोमोबाइल तथा गैजेट इंडस्ट्री में कंटेंट राइटिंग कर रहे हैं। एक अनुभवी लेखक होने के नाते इस इंडस्ट्री की हर खबर पर चौकन्नी नज़र रखते हैं। खाली समय में इन्हें फुटबाल खेलना और ट्रैवलिंग करना प्रिय है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App