इलेक्ट्रिक वाहन की लगातार हो रही बिक्री को देखते हुए एक निजी कंपनी की तरफ से इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट तैयार किया गया है। इस कीट को हीरो की पॉपुलर बाइक हीरो स्प्लेंडर (Hero Splendor) में लगाकर बाइक को इलेक्ट्रिक में कन्वर्ट करा सकते हैं। हीरो की इस बाइक को भारत के बाजार में बहुत पसंद किया जाता है।

अभी हाल ही में कंपनी ने इसे इलेक्ट्रिक अवतार में पेश किया है। निजी कंपनी के द्वारा बनाए गए इस मार्केट में हीरो की स्प्लेंडर बाइक भी अब धूम मचा रही है। हीरो की स्प्लेंडर बाइक को कंपनी के द्वारा इलेक्ट्रिक अवतार में पेश करने की योजना है। लेकिन आप इससे पहले ही एक निजी कंपनी द्वारा निर्मित इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट की मदद से बहुत ही कम कीमत में अपनी पुरानी स्प्लेंडर को इलेक्ट्रिक अवतार में बदल सकते हैं।

इलेक्ट्रिक किट लगाने के बाद 3 साल तक बिना किसी अतिरिक्त खर्चे के इस बाइक को चला सकते हैं। यहाँ पर आपके पास पहले से ही हीरो स्प्लेंडर बाइक होनी चाहिए जिसे आप इलेक्ट्रिक में कन्वर्ट कराना चाहते हैं। वहीं इस कीट को सेकंड हैंड हीरो स्प्लेंडर बाइक को खरीद कर उसमें भी लगवाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:-Bajaj ने 125 cc सेगमेंट में पेश की धांसू सस्ती बाइक, कीमत सुनकर दिल खुश हो जाएगा

आपको बता दें कि इलेक्ट्रिक टू व्हीलर की डिमांड भारतीय मार्केट में बढ़ रही है। ऐसे में Hero Splendor बाइक का ये इलेक्ट्रिक अवतार लोगों को खूब पसंद आ रहा है। लेकिन निजी कंपनी जिसने इस इलेक्ट्रिक किट को तैयार किया है उसकी उत्पादन क्षमता ज्यादा नहीं है। लेकिन ये इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट स्प्लेंडर बाइक के लिए बहुत ही बेहतरीन है। इससे आपको ज्यादा स्पीड के साथ ही लंबी रेंज मिल जाती है।

इलेक्ट्रिक अवतार में हीरो स्प्लेंडर

मुंबई की एक निजी कंपनी GoGoA1 ने हीरो स्प्लेंडर के लिए इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट का निर्माण किया है। कंपनी सभी बाइक्स के लिए इस तरह के किट के निर्माण पर काम कर रही है। धीरे-धीरे इसे सभी बाइक्स के लिए उप्लब्ध कराने की कंपनी की योजना है। आरटीओ ने भी इस कीट को अप्रूवल दे दिया है।

वहीं इसमें लगने वाले बैटरी को चाहें तो खरीदा जा सकता है और नहीं तो किराये पर भी लिया जा सकता है। इस कीट को लगाने के बाद आपको बाइक में 151 किलोमीटर का ड्राइव रेंज मिल जाएगा। वहीं इसके लगने से बाइक की टॉप स्पीड 75 से 80 किलोमीटर प्रति घंटे की हो जाती है।


Latest News