जेब में है 20 हजार तो खरीदें Hero HF Deluxe, माइलेज और कंफर्ट में सबसे आगे

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Hero HF Deluxe: भारत में अक्सर लोग हीरो की बाइक खरीदना पसंद करते हैं क्योंकि यह काफी ज्यादा माइलेज देती है। कम कीमत में आने वाली उनकी बाइक आज सबसे ज्यादा बिकती है। हीरो स्प्लेंडर प्लस हो या फिर हीरो एचएफ डीलक्स दोनों ही बाइक्स ग्राहकों को काफी ज्यादा पसंद है।

जहां स्प्लेंडर प्लस की कीमत थोड़ी ज्यादा हो जाती है वही एचएफ डीलक्स आज भी बजट में आने वाली बाइक है।

Hero HF Deluxe का मजबूत इंजन

हीरो एचएफ डीलक्स में 97 सीसी का सिंगल सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है। यह इंजन 9 पीएस का पावर और 9 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इस पावर के साथ यह बाइक 65 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज भी दे देती है।

देखा जाए तो हीरो एचएफ डीलक्स एक काफी अच्छी बाइक है। अगर आप इसे शोरूम से खरीदने जाएंगे तो यह आपको 80 से 50 हजार रुपए की कीमत में मिल जाएगी। लेकिन वही अगर आपके पास इतने पैसे नहीं है तो आप ईएमआई पर इस बाइक को खरीद सकते हैं।

बाइक खरीदने का आसन प्रोसेस

आज के समय बाइक खरीदना काफी ज्यादा आसान हो चुका है। अगर आपके पास थोड़े भी पैसे हैं तो आप बैंक लोन के जरिए बाइक को खरीद सकते हैं। हीरो एचएफ डीलक्स एक ऐसी बाइक है जिस पर आपको बहुत ही कम डाउन पेमेंट और ईएमआई देना होता है।

बात करें इसके डाउन पेमेंट की तो इस बाइक पर अगर आप ₹15000 का डाउन पेमेंट करते हैं तो हर महीने आपको 2000 से लेकर 23000 के बीच की राशि देनी होगी। आपको इस राशि का भुगतान डेढ़ साल से लेकर 2 साल तक करना होगा।

आप अपने नजदीकी शोरूम पर जाकर एमी की पूरी डिटेल ले सकते हैं। बस आपको यह ध्यान रखना है कि अगर आप इएमआई पर बाइक लेते हैं तो आपको 9% का ब्याज दर देना होगा जो आपकी बाइक की कीमत को बढ़ा देता है। हालांकि अगर आप लॉन्ग टर्म में पैसे चुकाकर बाइक खरीदना चाहते हैं तो यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App