अब Electric स्कूटर नहीं, उसी कीमत में खरीदें नई छोटी Electric Car

By

Timesbull

Yakuza Karishma Electric Car: देश में इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनियों के बीच प्रतिस्पर्धा काफी बढ़ गई है। सभी कंपनियां अपनी बिक्री बढ़ाने के लिए नई-नई तकनीक पर आधारित नई इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च कर रही है।


हालांकि इससे ग्राहकों को काफी फायदा हो रहा है। पहले जैसे इलेक्ट्रिक कार मार्केट में काफी ज्यादा कीमत पर आती थी। वहीं अब मार्केट में बजट सेगमेंट में भी इलेक्ट्रिक कार देखने को मिल जाती हैं। इन कारों का लुक तो आकर्षक होता ही है। बल्कि इनमें पॉवरफुल बैटरी पैक के साथ लंबी ड्राइव रेंज भी मिल जाता है।

इलेक्ट्रिक वाहन में भी अब आपको कई विकल्प मिल जाएंगे। जैसे कि अब मार्केट में इलेक्ट्रिक हैचबैक के साथ कि इलेक्ट्रिक एसयूवी और इलेक्ट्रिक सेडान की लंबी रेंज मौजूद हैं। लेकिन अब इसमें इलेक्ट्रिक मिनी कार का नाम भी जुड़ गया है। आपको बता दें कि बाजार में एक टाटा नैनो (Tata Nano) से भी छोटी इलेक्ट्रिक कार आने वाली है। जिसका नाम Yakuza Karishma रखा गया है। अपनी इस रिपोर्ट में आज हम इसी कार के बारे में डिटेल से बात करेंगे।

Yakuza Karishma Electric Car के स्पेसिफिकेशन्स

Yakuza Karishma कंपनी की एक मिनी इलेक्ट्रिक कार होने वाली है। जिसका साइज काफी छोटा है। कंपनी इसका निर्माण हरियाणा के सिरसा में कर रही है। कंपनी की इस कार में आपको 60v 42 ah का बैटरी पैक मिलता है।

वहीं बेहतर परफॉरमेंस के लिए इसमें पॉवरफुल मोटर लगाया गया है। इसके रेंज की बात करें तो एक बार फुल चार्ज करके इस इलेक्ट्रिक कार को 60 से 60 किलोमीटर तक ड्राइव कर सकते हैं। वहीं इसके बैटरी पैक को 6 से 7 घंटे में फुल चार्ज कर सकते हैं।

आपको बता दें कि इस इलेक्ट्रिक कार का निर्माण कंपनी ने लोकल ट्रेवल के लिए किया है। यह एक थ्री सीटर इलेक्ट्रिक कार है। जिसमें बॉटल होल्डर्स के साथ ही LED DRLs, प्रोजेक्टर हैंडलैंप, एलईडी फॉग लैंप, क्रोम डोर हैंडल, एलइडी टेल लैंप और पावर विंडो जैसे कई आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं। इस कार के कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 1.79 लाख रुपये रखी गई है। इसे ऑनलाइन कंपनी की वेबसाइट से बुक किया जा सकता है।

Share.


Open App
Join Telegram