Bajaj की बाइक देती ही सबसे ज्यादा माइलेज, कीमत सुनते ही आ जायेगा चक्कर

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Bajaj CT 100: जब भी बात बजाज की होती है तो वहां सबसे पहला नाम बजाज पल्सर और उसके बाद बजाज प्लैटिना का आता है। लेकिन बजाज सीटी 100 देश की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक है। अगर आपको सिर्फ माइलेज के लिए बाइक खरीदनी है तो इससे अच्छा विकल्प कोई और नहीं हो सकता है।

इसकी कीमत भी काफी कम है। आज इस आर्टिकल में हम आपको इसी बाइक की पूरी डिटेल देंगे और बताएंगे कि कैसे आप इसे सस्ते में खरीद सकते हैं।

Bajaj CT 100 है काफी किफायती

Bajaj CT 100 में 99.3 सीसी का एक सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है। इस इंजन के जरिए 7.7 बीएचपी का पावर और 8.34 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट किया जाता है। इस डीसेंट पावर के साथ यह बाइक 90 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देती है जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है।

फीचर्स नहीं है खास!

फीचर्स के तौर पर इसमें आपको कुछ खास नहीं मिलता है। यह एनालॉग स्पीडोमीटर के साथ आती है। इसके अलावा इसमें ड्रम ब्रेक मिलता है। लंबी सीट इसकी एक खासियत है जिस पर दो लोग बहुत ही आराम से सफर कर सकते हैं। बाइक की एक्स शोरूम कीमत ₹40,000 से शुरू होकर ₹58,000 तक जाती है। हालांकि आप चाहे तो इसे और भी सस्ते में खरीद सकते हैं।

इतनी सस्ती मिलेगी Bajaj बाइक

वैसे बजाज सीटी 100 बहुत ही सस्ती बाइक है। लेकिन आप इस पर और भी पैसे बचाना चाहते हैं तो इसे सेकंड हैंड मार्केट से खरीद सकते हैं। यहां इसकी कीमत काफी कम होती है।

Olx जैसी वेबसाइट पर जहां काफी सस्ते में बाइक मिलती है। वहां इसकी कीमत ₹20000 रखी गई है। यह 2015 मॉडल बाइक है जो 30000 किलोमीटर चली हुई है। इस पर आपको फाइनेंस बैंक की सुविधा तो नहीं मिलेगी। लेकिन आप वेबसाइट पर जाकर इसकी पूरी डिटेल ले सकते हैं।

Bikedekho पर भी बजाज सीटी 100 को बेचा जा रहा है। स्प्लेंडर राइवल यह बाइक काफी हल्की है। जिस कारण से इसका माइलेज इतना ज्यादा है। इस वेबसाइट पर आपको 25000 में मिल जाएगी। 2017 मॉडल इस बाइक के फीचर्स इतने खास नहीं है। लेकिन परफॉर्मेंस के मामले में यह सभी को पीछे छोड़ती हैं।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App