आएगी फ्रेंच ऑटोमोबाइल कंपनी सिट्रोएन की बरलिंगो

By

Santy

फ्रेंच ऑटोमोबाइल कंपनी सिट्रोएन भी अपने पोर्टफोलियो को बढ़ाने की तैयारी में है। कंपनी इस साल भारतीय बाजार में अपने बजट एमपीवी सेगमेंट में नए प्रोडक्ट लॉन्च कर सकती है। चर्चा है कि कंपनी अपने बरलिंगो को लॉन्च कर सकती है। लंबे समय से इसके कयास लगाए जा रहे हैं, हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

7 सीटर से होगा सीधा मुकाबला
अगर सिट्रेएन बरलिंगो की लॉन्चिंग होती है, तो इसका सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी अर्टिगा और किआ की कारेन्स जैसी कार से हो सकता है। ये सभी 7 सीटर कार हैं और इस सेगमेंट में अर्टिगा की बादशाहत है।

हो सकती है सिट्रोएन सी3 की भी लॉन्चिंग
वर्तमान में देखें तो सिट्रोएन की सी3, ईसी3, सी3 एयरक्रॉस और सी5 एयरक्रॉस जैसी गाड़ियां ही मार्केट में हैं। जल्द ही कंपनी अपनी छोटी एसयूवी सिट्रोएन सी3 भी लॉन्च करेगी, जिसका मुकाबला टाटा पंच जैसी माइक्रो एसयूवी से होगा।

अलग-अलग साइज ऑप्शन
बरलिंगो ईएमपी2 प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है, जिसे भारत में अलग-अलग साइज ऑप्शन में लाया जा सकता है। पहले से ही ग्लोबल मार्केट में बरलिंगो स्टैंडर्ड और बरलिंगो एक्सएल जैसे वेरिएंट्स में धूम मचा रही है। इसकी लंबाई 4400 एमएम से 4750 एमएम है।

ऑटोमेटिक 360 डिग्री कैमरा और मल्टीपल एयरबैग से होगी लैस
सिट्रोएन बरलिंगो में कंपनी की सिग्नेचर फ्रंट ग्रिल, स्प्लिट हेडलैंप, पावरफुल फ्रंट और रियर बंपर, ब्लैक क्लैडिंग, अलॉय व्हील और सनरूफ जैसी खूबिया होंगी। इसके अलावा इसका इंटीरियर भी बेहतरीन होगा। इसका डैशबोर्ड काफी अट्रैक्टिव होने के साथ ही बड़ी स्क्रीन, वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और चार्जर, ऑटोमैटिक एसी, 360 डिग्री कैमरा, वेंटिलेटेड सीट्स, मल्टीपल एयरबैग और क्रूज कंट्रोल समेत कई स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं।

Santy के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App