Ford मिलाएगा Tata से हाथ! लॉन्च होगी कई नई SUVs

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Ford in India: फोर्ड मोटर फिर से भारत आने को तैयार हो चुकी है। कई लेटेस्ट रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कंपनी बहुत ही जल्द फोर्ड एंडेवर के साथ भारत में वापसी करेगी। इसके अलावा फोर्ड बहुत ही जल्द कुछ नई कारों को भी लॉन्च करने वाली है।

इसमें हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक कार भी शामिल है। कुछ रिपोर्ट से पता चला है कि फोर्ड मोटर्स टाटा के साथ हाथ मिला सकती है। हालाकि यह खबर कितनी सच है इसके बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता है।

Tata से हाथ मिलाएगी Ford!

जब फोर्ड भारत छोड़कर गई थी तब उसने अपने गुजरात स्थित मैन्युफैक्चरिंग प्लांट को टाटा को बेच दिया था। लेकिन तमिलनाडु वाला प्लांट अभी भी फोर्ड के पास है। अपनी गाड़ियों का मैन्युफैक्चरिंग फोर्ड तमिलनाडु वाले प्लांट में ही करने वाली है।

अब टाटा के साथ उनका यह जॉइंट वेंचर कितना सही होने वाला है यह तो समय ही बताएगा। लेकिन कंपनी से जुड़े लोगों ने बताया है कि अपनी सर्विस और डिसटीब्यूशन को मजबूत करने के लिए फोर्ड यह फैसला ले सकती है।

Ford करेगी Hybrid और Electric कारों का निर्माण

इसके अलावा फोर्ड एंडेवर को मिलने वाले अच्छे रिस्पॉन्स के बाद कंपनी अपने तमिलनाडु स्टेट मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी में हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक कारों का भी निर्माण करेगी। भारत में फिलहाल इलेक्ट्रिक कार काफी ज्यादा तेजी से बिक रही है।

लेकिन इंफ्रास्ट्रक्चर ना होने के कारण लोग आज भी इन कारों पर ज्यादा भरोसा नहीं दिखा पा रहे हैं। यही कारण है कि फोर्ड हाइब्रिड कारों को भी भारत में लाएगी। इन कारों की कीमत काफी कम होने वाली है, जिससे यह मार्केट में अपनी जगह बना लेंगे।

फोर्ड बहुत ही जल्द इंडिया में अपनी एंडेवर के साथ वापसी करेगी। इसके अलावा कंपनी नई जनरेशन इकोस्पोर्ट को भी लाने वाली है। हम सभी को पता है कि अमेरिकन मार्केट में मस्तांग इलेक्ट्रिक (Ford Mustang Electric) को भी लॉन्च कर दिया गया है। भारत में भी इस नाम का ट्रेडमार्क हो चुका है और कंपनी जल्द ही फोर्ड मस्तांग इलेक्ट्रिक को भारत में लॉन्च करेगी। इसके लांच होने से युवाओं के बीच फोर्ड फिर से पॉपुलर हो जाएगी।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App