Ford की ये सस्ती हैचबैक करेगी गाड़ी लेने का सपना पूरा.. कम दाम में 1196 cc के सॉलिड इंजन के साथ गजब परफॉर्मेंस !

Avatar photo

By

Krishna Tiwari

Ford Figo Petrol EXI: यदि आप भी वर्ष 2024 एक किफायती हैचबैक गाड़ी लेने का सोच रहे हैं तो आपको एक नजर Ford Figo गाड़ी के Petrol EXI वेरिएंट पर अवश्य डालनी चाहिए। इस गाड़ी से आपको 15.6 Kmpl का काफी शानदार माइलेज तो देखने के लिए मिल जाता है। इसके साथ ही इसमें आने वाला 1196 cc का इंजन काफी तगड़ी परफॉर्मेंस देता है। सबसे बड़ी बात तो यह है कि इस गाड़ी को भी आप मात्र 2 लाख़ के बजट में खरीद कर ला सकते हैं जबकि इसकी वास्तविक कीमत इस दाम से काफी ज्यादा है। आईए जानते हैं इस गाड़ी में आने वाले सभी फीचर्स तथा इसको इतनी कम कीमत देकर खरीदने की पूरी प्रक्रिया।

Ford Figo गाड़ी के Petrol EXI वेरिएंट में आने वाले सभी फीचर्स

अगर हम Ford Figo गाड़ी के Petrol EXI वेरिएंट में आने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको सबसे पहले 1196 cc का 4 सिलेंडर वाला दमदार पेट्रोल इंजन देखने के लिए मिल जाता है जो 102 NM का अधिकतम टॉर्क तथा 70.02 bhp की अधिकतम पावर पैदा करता है। यह 5 सीटर गाड़ी है जो मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ आती है।

बात करें यदि इस गाड़ी से मिलने वाले माइलेज की तो इससे आपका आसानी से 15.6 Kmpl का ARAI क्लेम्ड माइलेज तथा 12.3 Kmpl का सिटी माइलेज देखने के लिए मिल जाता है। इसी के साथ आप इस गाड़ी में इसकी फ्यूल टैंक कैपेसिटी के अनुसार 45 लीटर तक पेट्रोल भरवाने में सक्षम है। एक हैचबैक गाड़ी होने के बावजूद भी इसमें आपको 168 MM का काफी बढ़िया ग्राउंड क्लीयरेंस मिल जाता है।

वहीं बात करें यदि गाड़ी के कंफर्ट और कन्वीनियंस के फीचर्स की तो इसमें आपको पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, हीटर, एयर कंडीशनर, रिमोट फ्यूल लीड ओपनर, लो फ्यूल वार्निंग लाइट, वैनिटी मिरर, कप होल्डर जैसे फीचर्स भी देखने के लिए मिल जाते हैं।

Ford Figo गाड़ी के Petrol EXI वेरिएंट को मात्र 2 लाख में लाएं इस प्रकार

 

आपकी जानकारी के लिए बता दे Ford Figo गाड़ी के Petrol EXI वेरिएंट को कंपनी की तरफ से अभी डिस्कंटीन्यू कर दिया गया है। लेकिन यदि हम इस गाड़ी की आखिरी एक्स शोरूम कीमत की बात करें तो वह तकरीबन 4.71 लाख़ रुपए थी।

लेकिन यही गाड़ी अभी आपको कारदेखो की वेबसाइट पर मात्र 2 लाख़ में मिल रही है। दरअसल, यह एक सेकंड हैंड गाड़ी है। इसी कारणवश इतनी सस्ती मिल रही है इसके फर्स्ट ओनर ने अभी तक इस गाड़ी को कुल 42,343 किलोमीटर चलाया है तथा गाड़ी में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं है। अधिक जानकारी के लिए तथा गाड़ी का संपूर्ण विवरण प्राप्त करने के लिए आप कारदेखो की वेबसाइट पर जाकर अपना नाम और मोबाइल नंबर दर्ज कर सकते हैं तथा सेलर की कॉन्टैक्ट डीटेल्स प्राप्त करने के पश्चात उनसे बात भी कर सकते हैं।

Krishna Tiwari के बारे में
Avatar photo
Krishna Tiwari कृष्णा तिवारी पिछले 5 वर्षों से ऑटोमोबाइल तथा गैजेट इंडस्ट्री में कंटेंट राइटिंग कर रहे हैं। एक अनुभवी लेखक होने के नाते इस इंडस्ट्री की हर खबर पर चौकन्नी नज़र रखते हैं। खाली समय में इन्हें फुटबाल खेलना और ट्रैवलिंग करना प्रिय है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App