लौट रही है Ford Endeavour, अब होगी तगड़ी सेल, Fortuner होगी मार्केट से बाहर

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Ford Endeavour comes India: अमेरिका की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी फोर्ड (Ford) की गाड़ियों को भारतीय वाहन बाजार में काफी पसंद किया जाता है। लेकिन कंपनी कुछ समय पहले देश से चली गई थी। जिससे कई लोग काफी निराश हो गए थे। हालांकि अब खबर आ रही है कि कंपनी फिरसे भारत में वापसी कर रही है।

रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी ने JSW ग्रुप के साथ चेन्नई स्थित विनिर्माण इकाई को बेचने का अपना सौदा रद्द कर दिया है। जिससे इसकी वापसी को काफी बल मिलता है। कंपनी की तरफ से लगातार नई हायरिंग की जा रही है। इसके अलावा कंपनी की तरफ से नई एंडेवर के डिजाइन को ट्रेडमार्क भी कराया गया है। जिससे उम्मीद की जाने लगी है कि फोर्ड कंपनी जल्द ही देश मे आने वाली है।

Ford Endevour के स्पेसिफिकेशन्स

कई रिपोर्ट्स की माने तो फोर्ड मोटर की योजना देश में न्यू जनरेशन एंडेवर को लॉन्च करने की है। कंपनी ने इसे लेकर तैयारियां भी शुरू कर दी है। संभावना है कि इसे साल 2025 तक पेश किया जाएगा। इसकी असेम्बली कंपनी चेन्नई स्थित अपनी फैक्ट्री में कर सकती है। इसमें आपको पहले के मुकाबले नया इंजन, अपडेटेड डिज़ाइन और इंटीरियर देखने को मिलेगा। इसका डिज़ाइन नए F-150 रैप्टर से इंस्पायर्ड होगा।

Ford Endevour इंजन डिटेल्स

नई एंडेवर में कंपनी तीन इंजन विकल्प देगी। जिसमें पहला 3.0L टर्बोचार्ज्ड, दूसरा 3.0L V6 इंजन और तीसरा 2.3L इकोबूस्ट इंजन होगा। वैसे कई रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि कंपनी इसमें एक छोटा 2.0-लीटर डीजल इंजन भी दे सकती है। जिससे इसे बाजार में कॉम्पिटिशन करने में मदद मिलेगी। यह एसयूवी 6-स्पीड मैनुअल और 10-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आ सकती है।

Ford Endevour फीचर्स डिटेल्स

कंपनी Ford Endevour को कई आधुनिक फीचर्स के साथ पेश करने वाली है। इसमें आपको 12-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और 12.3-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले के साथ ऑटोमेटिक एसी, पैनोरमिक सनरूफ, 360 डिग्री कैमरा, मैट्रिक्स एलईडी हेडलैम्प्स और एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलेंगे।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App