इस Electric स्कूटर के आगे नहीं टिकती Ola! इतना ज्यादा है इसका रेंज

Avatar photo

By

Saurav Kumar

AMO Jaunty Pro Electric Scooter: इलेक्ट्रिक स्कूटर की बाजार में लगातार बढ़ती डिमांड के बीच कई कंपनियों ने अपनी एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर को मार्केट में उतारा है। अगर हम AMO Jaunty Pro Electric Scooter को ही ले लें, तो यह कंपनी की बजट सेगमेंट स्कूटर है।

जिसे बाजार में लॉन्च किया गया है। इसे पावर देने के लिए दमदार बैटरी पैक का इस्तेमाल हुआ है। वहीं इसमें कई आधुनिक फीचर्स को भी इनस्टॉल किया गया है। इस स्कूटर में बेहतर परफॉरमेंस के साथ ही कंपनी ज्यादा ड्राइव रेंज भी ऑफर कर रही है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को अगर आप भी खरीदने का विचार कर रहे हैं। तो इस रिपोर्ट में AMO Jaunty Pro Electric Scooter के बारे में आप जान सकते हैं।

AMO Jaunty Pro Electric Scooter बैटरी

AMO Jaunty Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2.4 Kwh क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है। इसमें आपको 249W पावर वाली ब्रशलेस डीसी इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है। जो ज्यादा पावर और पीक टॉर्क बनाने की क्षमता रखता है। इसके बैटरी पैक को फुल चार्ज होने में काफी कम समय लगता है।

रिपोर्ट्स की माने तो इसे महज 6 घंटे के समय में आप फुल चार्ज कर सकते हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक बार फुल चार्ज करके 100 किलोमीटर की रेंज तक चलाया जा सकता है। कंपनी ने इस स्कूटर में 25 किलोमीटर प्रति घंटा का टॉप स्पीड उपलब्ध कराया है।

AMO Jaunty Pro Electric Scooter फीचर्स डिटेल्स

AMO Jaunty Pro Electric Scooter को सेफ बनाने के लिए कंपनी ने इसमें आधुनिक ब्रेकिंग सिस्टम का इस्तेमाल किया है। इसके लिए कंपनी ने इस स्कूटर के फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक का उपयोग किया है। सस्पेंशन के लिए इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक टाइप हाइड्रॉलिक सस्पेंशन और रियर में स्प्रिंग बेस्ड शॉक एब्जॉर्बर आपको मिल जाता है।

इसके फीचर्स की बात करें तो इस स्कूटर में कंपनी ने काफी एडवांस फीचर्स लगाया है। इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल स्पीडोमीटर, एंटी थेफ्ट अलार्म, डिजिटल ट्रिप मीटर, फास्ट चार्जिंग, पुश बटन स्टार्ट, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, सेंट्रल लॉकिंग, स्पीड कंट्रोल स्विच, ईएबीएस, एलईडी हेडलाइट, डीआरएलएस जैसे कई आधुनिक फीचर्स आपको मिल जाते हैं।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App