इस सस्ती इलेक्ट्रिक कार पर आया सबका दिल, जबरदस्त फीचर्स से भरी EV

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Affordable Electric Car MG Comet: भारतीय वाहन बाजार में टाटा मोटर्स की सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक कार बिकती है। जिसके बाद एमजी का नंबर आता है। अभी एमजी के पास ही देश की सबसे ज्यादा किफायती इलेक्ट्रिक कार है। जिसका नाम एमजी कॉमेट (MG Comet) है।

बाजार में इस कार का मुकाबला टाटा टियागो ईवी से होता है। आपको बता दें कि मार्केट में टाटा टियागो ईवी (Tata Tiago EV) की शुरूआती कीमत 7.99 लाख रुपये है। जो टॉप वेरिएंट के लिए 11.89 लाख रुपये तक जाती है।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

वहीं एमजी कॉमेट (MG Comet) इससे एक लाख रुपये सस्ती है। यानी कॉमेट की मार्केट में शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 6.99 लाख रुपये है। इस इलेक्ट्रिक कार के टॉप वेरिएंट को आप 9.14 लाख रुपये में खरीद सकते हैं। पहले इसके तीन वेरिएंट- एग्जीक्यूटिव, एक्साइट और एक्सक्लूसिव ही बाजार में आते थे।

लेकिन अब इसे दो अन्य वेरिएंट- एक्साइट एफसी और एक्सक्लूसिव एफसी में भी उपलब्ध करा दिया गया है। यह 7.4kW एसी फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है।

MG Comet की वेरिएंट के हिसाब से कीमत

MG Comet एग्जीक्यूटिव वेरिएंट- बाजार में कीमत 6.99 लाख रुपये

MG Comet एक्साइट वेरिएंट- बाजार में कीमत 7.88 लाख रुपये

MG Comet एक्साइट एफसी वेरिएंट- बाजार में कीमत 8.24 लाख रुपये

MG Comet एक्सक्लूसिव वेरिएंट- बाजार में कीमत 8.78 लाख रुपये

MG Comet एक्सक्लूसिव एफसी वेरिएंट- बाजार में कीमत 9.14 लाख रुपये

MG Comet स्पेसिफिकेशन्स

इस इलेक्ट्रिक कार में 17.3 केडब्ल्यूएच बैटरी पैक लगा हुआ है। जिसके साथ कंपनी ने पॉवरफुल इलेक्ट्रिक मोटर को जोड़ा है। इसकी क्षमता 42पीएस पावर और 110एनएम टॉर्क प्रोड्यूस करने की है। कंपनी की माने तो एक बार फुल चार्ज होकर यह कार 230 किलोमीटर का रेंज ऑफर कर सकती है। इसमें आपको 3.3 किलोवॉट चार्जर और 7.4kW एसी फास्ट चार्जिर सपोर्ट मिलता है। कंपनी की ये इलेक्ट्रिक कार जीएसईवी प्लेटफॉर्म पर आधारित है और देखने मे काफी शानदार है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App