फैमिली के साथ करते है सफर, तो भूलकर भी न खरीदें ये कार, नहीं है सेफ्टी

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Cars with Poor Safety Rating: बाजार में आजकल कार में सेफ्टी एक महत्वपूर्ण फैक्टर बन गया है। लोग नई कार खरीदते समय उसके सेफ्टी रेटिंग पर काफी ध्यान दे रहे हैं। खासकर ग्लोबल NCAP से मिले रेटिंग को लेकर लोग ज्यादा ध्यान दे रहे हैं। लेकिन भारतीय बाजार में ऐसी कारों की भी खूब बिक्री हो रही है। जो सेफ्टी रेटिंग के हिसाब से एकदम बेकार हैं। आज की इस रिपोर्ट में हम आपको कुछ ऐसी ही कारों के बारे में बताएंगे। इस रिपोर्ट में आपको कुछ बेकार रेटिंग के साथ मार्केट में आने वाली कारों के बारे में जानकारी मिलेगी।

Maruti WagonR की रेटिंग

Maruti WagonR इस लिस्ट की पहली कार है। जिसकी साल 2023-24 के अप्रैल से फरवरी महीनें में 1,83,810 यूनिट की बिक्री हुई है। इसके सेफ्टी रेटिंग की बात करें तो ग्लोबल NCAP से Maruti WagonR को एडल्ट सेफ्टी में 1 स्टार और चाइल्ड सेफ्टी में 0 स्टार रेटिंग मिली है।

Maruti Swift की रेटिंग

इस लिस्ट में दूसरा नाम Maruti Swift का है। साल 2023-24 के अप्रैल से फरवरी महीनें में इस कार की कुल 1,79,593 यूनिट की सेल हुई है। इसके सेफ्टी रेटिंग की बात करें तो ग्लोबल NCAP से Maruti Swift को एडल्ट सेफ्टी में 1 स्टार और चाइल्ड सेफ्टी में 1 स्टार रेटिंग दी गई है।

Maruti Alto K10 की रेटिंग

Maruti Alto K10 इस लिस्ट की तीसरी कार है। जिसकी साल 2023-24 के अप्रैल से फरवरी महीनें में 1,02,622 यूनिट की बिक्री हुई है। इसके सेफ्टी रेटिंग की बात करें तो ग्लोबल NCAP से Maruti Alto K10 को एडल्ट सेफ्टी में 2 स्टार और चाइल्ड सेफ्टी में 0 स्टार रेटिंग मिली है।

Maruti Ignis की रेटिंग

इस लिस्ट में चौथा नाम Maruti Ignis का है। साल 2023-24 के अप्रैल से फरवरी महीनें में इस कार की कुल 29,675 यूनिट की सेल हुई है। इसके सेफ्टी रेटिंग की बात करें तो ग्लोबल NCAP से Maruti Ignis को एडल्ट सेफ्टी में 1 स्टार और चाइल्ड सेफ्टी में 0 स्टार रेटिंग दी गई है।

Maruti S-Presso की रेटिंग

Maruti S-Presso इस लिस्ट की तीसरी कार है। जिसकी साल 2023-24 के अप्रैल से फरवरी महीनें में 27,642 यूनिट की बिक्री हुई है। इसके सेफ्टी रेटिंग की बात करें तो ग्लोबल NCAP के द्वारा Maruti S-Presso ने एडल्ट सेफ्टी में 2 स्टार और चाइल्ड सेफ्टी में 0 स्टार रेटिंग प्राप्त किए हैं।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App