बेफिक्र चलाएं कार, 5 लाख के बजट में मिलेगा 30 Km तक का माइलेज, ये है लिस्ट

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Cars Under 5 Lakh: आज भी जितने लोग कार खरीदते हैं उनमें से सबसे ज्यादा लोग मारुति वेगनर या फिर स्विफ्ट खरीदना पसंद करते हैं। क्योंकि उन्हें कम बजट में ज्यादा माइलेज वाली कर चाहिए होती है। वही इस सेगमेंट में भी काफी ज्यादा कारें आती है, जिस कारण से ग्राहक कंफ्यूज रहते हैं कि वह कौन सा कार ले। इसलिए आज किस आर्टिकल में हम आपको ऐसी जबरदस्त कारों के बारे में बताएंगे जिनकी एक्स शोरूम कीमत 5 लाख रुपए से कम है।

Maruti WagonR

बात करो कि हो रही हो और वहां पर मारुति वेगनर का नाम ना लिया जाए यह हो ही नहीं सकता है। यह देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। मारुति वैगन आर में 1 लीटर का तीन सिलेंडर पेट्रोल इंजन और 1.2 लीटर का चार सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है। यह कार सीएनजी के साथ भी आती है जिस हिसाब से देखा जाए तो इसके द्वारा 26 से 30 किलोमीटर प्रति किलोग्राम तक का माइलेज मिल जाता है। इसकी एक्स शोरूम कीमत 5.54 लाख रुपए से शुरू होती है।

Maruti Swift

मारुति स्विफ्ट और वैगन आर में हमेशा टक्कर रहती है। किसी महीने स्विफ्ट भी बेस्ट सेलिंग कार बन जाती है। इसमें 1 लीटर का 4 सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है। यह कार भी सीएनजी के साथ आती है और इसका माइलेज वैगन आर जितना ही है, जिन्हें स्पोर्टी लुक वाली कर पसंद है वह स्विफ्ट खरीदते हैं। इस कार की एक्स शोरूम कीमत ₹6 लाख से शुरू होती है।

Renault Kwid

रेनॉल्ट क्विड भी एक काफी अच्छी कार है। अगर आप मारुति के इतर कोई और कंपनी की कार ढूंढ रहे हैं तो यह एक अच्छा विकल्प हो सकती है। इसमें 1 लीटर का तीन सिलेंडर इंजन मिलता है। इसमें आपको सीएनजी का विकल्प तो नहीं मिलेगा लेकिन फिर भी यह बाइक से 25 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज दे देती है।

इसका लुक बहुत ही अच्छा है सामने से देखने पर यह किसी एसयूवी जैसी लगती है। हालांकि इसमें भी आपको कुछ ज्यादा सेफ्टी फीचर्स नहीं मिलते है। लेकिन शहर में ड्राइव करने के लिए यह बहुत ही अच्छी है। इसकी एक्स शोरूम कीमत ₹4.70 लाख रूपये से शुरू होती है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App