Tata का बोझ उठा रही ये तीन कारें, खरीदने के लिए शोरूम के बाहर लगी लाइन

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Tata Best Cars: मार्च 2024 में जितने भी कारें बिकी हैं उसका लिस्ट सामने आ गया है। मार्च के महीने में कुल 50,105 कारों की सेल हुई है। पिछले साल के मुख्य अगले यह 14% ज्यादा है। इसके अलावा सालों साल से चली आ रही मारुति की बादशाहत को मार्च 2024 में टाटा पंच ने खत्म कर दिया है।

टाटा पंच देश की बेस्ट सेलिंग कर बन चुकी है। इसके अलावा टाटा नेक्सों और टाटा टियागो इवी भी लोगों को काफी ज्यादा पसंद आ रही है। आज इस लिस्ट में हम आपको तीन टाटा की बेहतरीन कारों के बारे में बताएंगे।

Tata Punch और EV

टाटा पंच इलेक्ट्रिक के लांच होने के बाद ग्राहकों में इसकी डिमांड काफी ज्यादा बढ़ गई है। इसके दोनों ही मॉडल को मिलाकर इसके कुल 17,547 यूनिट को बेचा गया है। वही मार्च 2023 में यह आंकड़ा 10,894 यूनिट का था।

देखा जाए तो इस कर में 61% का हिसाब था हासिल किया है। टाटा पंच एक सस्ती एसयूवी है। यह कारण है कि लोग इसे काफी ज्यादा पसंद कर रहे हैं। इसमें काफी अच्छे फीचर्स दिए जाते हैं वहीं इसका लुक भी काफी अच्छा है।

Tata Nexon और EV

Tata Nexon और उसका EV मॉडल कभी देश का बेस्ट चली एसयूवी हुआ करती थी। अभी भी इसके कुल 14,058 यूनिट्स के बिक्री हुई है और एसयूवी सेगमेंट में यह चौथी सबसे ज्यादा बिकने वाली कर बन चुकी है।

मार्च 2023 की बात करें तो पिछले साल इसके 14769 यूनिट बिके थे। इस हिसाब से कर की सेल 4% से घटी है। हालांकि कंपनी को अनुमान है कि अगले महीने फिर से लोग टाटा नेक्सन की ज्यादा से ज्यादा खरीदारी करेंगे।

Tata Tiago और EV

टाटा टियागो का भी इलेक्ट्रिक मॉडल बाजार में उपलब्ध है। इसके पेट्रोल और इलेक्ट्रिक दोनों ही मॉडल को मिलाकर कुल 6381 यूनिट की बिक्री हुई है। वही मार्च 2023 में इसके 7366 यूनिट की बिक्री हुई थी।

इस कार की भी सेल 13% से घटी है। यह बताता है कि लोगों को अब टाटा की कार उतनी पसंद नहीं आ रही है। कंपनी को भी यह बात पता है। इसीलिए वह आने वाले समय में टाटा कर्व के अलावा और कई नई एसयूवी को लांच कर रहने वाली है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App