बुलेट और Jawa की हेकड़ी उतारने जल्द लॉन्च होगी महिंद्रा की ये क्रूज़र बाइक, जानें लॉन्च डेट और फीचर्स !

Avatar photo

By

Krishna Tiwari

BSA Gold Star: भारतीय दो पहिया वाहन सेगमेंट में क्रूज़र बाइक की काफी ज्यादा डिमांड है। ऐसे में कुछ बाइक जैसे बुलेट और Jawa का डॉमिनेशन मार्केट में देखने के लिए मिलता है। अब इन्हीं बाइक्स का डॉमिनेशन खत्म करने तथा अपना नाम बनाने महिंद्रा कंपनी क्रूज़र बाइक सेगमेंट में भी झंडे गाड़ने की पूरी तैयारी कर चुकी है और अपनी BSA Gold Star बाइक बहुत जल्द मार्केट में लॉन्च करने वाली है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि यह बाइक फीचर्स के मामले में बुलेट और Jawa की हेकड़ी उतार देगी। आइए जानते हैं इस बाइक में आने वाले सभी फीचर्स, लॉन्च डेट और कीमत।

BSA Gold Star बाइक में आने वाले सभी अनुमानित फीचर्स

अगर हम BSA Gold Star बाइक में आने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको सबसे पहले 652 cc का सिंगल सिलेंडर 4 स्ट्रोक वाला लिक्विड कूल्ड इंजन देखने के लिए मिल जाएगा जो 45.6 PS की अधिकतम पावर तथा 55 NM का अधिकतम टॉर्क पैदा करेगा। इस बाइक के फ्रंट तथा रीयर में आपको डिस्क ब्रेक डुएल चैनल ABS के साथ देखने के लिए मिलने वाले हैं।

इसी के साथ आप इस क्रूजर बाइक में अधिकतम एक बार में 12 लीटर तक फ्यूल इसकी फ्यूल टैंक कैपेसिटी के अनुसार भरवा सकेंगे। इसमें आपको फ्यूल इंजेक्शन के द्वारा सप्लाई देखने के लिए मिलेगी। इसी के साथ यह बाइक 5 स्पीड गियर बॉक्स ऑप्शन के साथ आएगी। इस बाइक में आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ स्पीडोमीटर टेकोमीटर, ट्रिपमीटर जैसे फीचर्स देखने के लिए मिलेंगे।

साथ ही यह बाइक सिंगल सीट ऑप्शन के साथ आएगी जिसमें सहूलियत के लिए पैसेंजर फुट्रेस्ट भी देखने के लिए मिल जाएगा। इसमें आपको चार्जिंग पॉइंट भी देखने के लिए मिलेगा जिसमें आप आसानी से अपने फोन को भी चार्ज कर सकेंगे। बात करें यदि बाइक के कर्ब वेट की तो वह 213 Kg है। इस बाइक के हेडलाइट में हैलोजन तथा टेल लाइट में एलईडी का प्रयोग देखने के लिए मिलेगा। इसके फ्रंट में टेलीस्कोपिक तथा रियर में ट्वीन शॉक अब्जॉर्बर सस्पेंशन मिल जाएंगे। इसी के साथ यह बाइक स्पोक व्हील्स और ट्यूबलेस टायर्स के साथ आएगी।

BSA Gold Star बाइक की लॉन्च डेट

आपकी जानकारी के लिए बता दें BSA Gold Star बाइक को भारतीय बाजार में इसी वर्ष दिसंबर 2024 में लॉन्च किया जा सकता है। वही बात करें यदि इस बाइक के अनुमानित कीमत की तो वह 2 से 3 लाख़ रुपए के बीच में होगी। वहीं लॉन्च के पश्चात इस बाइक की सीधी टक्कर रॉयल एनफील्ड बुलेट और जावा जैसी बाइक से होगी।

Krishna Tiwari के बारे में
Avatar photo
Krishna Tiwari कृष्णा तिवारी पिछले 5 वर्षों से ऑटोमोबाइल तथा गैजेट इंडस्ट्री में कंटेंट राइटिंग कर रहे हैं। एक अनुभवी लेखक होने के नाते इस इंडस्ट्री की हर खबर पर चौकन्नी नज़र रखते हैं। खाली समय में इन्हें फुटबाल खेलना और ट्रैवलिंग करना प्रिय है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App