बजट है 2 लाख तो खरीदें पॉवरफुल के साथ काफी किफायती बाइक, KTM के साथ Hero भी शामिल

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Bikes Under 2 Lakh: भारतीय टू व्हीलर मार्केट में हर किसी की जरूरत और पसंद में हिसाब से बाइक्स मौजूद है। यहाँ पर आपको स्पोर्टी लुक के साथ ही ज्यादा माईलेज ऑफर करने वाली बाइक्स की एक लंबी रेंज मिल जाएगी। अगर बात बजट सेगमेंट बाइक्स की करें, तो इस सेगमेंट की बाइक्स सबसे ज्यादा डिमांड में रहती हैं।

ऐसा इस लिए क्योंकि कंपनियां इस सेगमेंट की बाइक्स में ज्यादा माईलेज के साथ ही बेहतर परफॉरमेंस के लिए काफी पॉवरफुल इंजन उपलब्ध कराती हैं। अगर आप भी एक बेस्ट बजट सेगमेंट बाइक लेने की सोच रहे हैं। तो इस रिपोर्ट में आपको 2 लाख रुपये के बजट में आने वाली कुछ बेहतरीन बाइक्स के बारे में जानकारी मिल जाएगी।

Suzuki Gixxer 250

हमने अपनी इस लिस्ट में पहले नंबर पर Suzuki Gixxer 250 बाइक को रखा है। यह बाइक आपको दो रूपों- नेकेड और फेयर्ड (SF) में देखने को मिलेगी। इनकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत क्रमशः 1.89 लाख रुपये और 1.94 लाख रुपये है। कंपनी ने इन दोनों ही बाइक्स में ऑयल-कूल्ड तकनीक पर आधारित 249cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन लगाया है। जिसकी क्षमता 26.13 bhp और 22.2Nm का पीक टॉर्क प्रोड्यूस करने की है। यह 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आती है और काफी जबरदस्त परफॉर्म करती है।

Hero Karizma XMR

इस लिस्ट की दूसरी बाइक Hero Karizma XMR है। जिसे अपने अग्रेसिव स्पोर्टी लुक के लिए पसंद किया जाता है। कंपनी ने अपनी इस बाइक में लिक्विड-कूल्ड तकनीक पर आधारित 210 सीसी का सिंगल-सिलेंडर इंजन लगाया है। जो 25.15 बीएचपी का अधिकतम पावर और 20.4 एनएम का पीक टॉर्क बनाता है। इस बाइक को 1.80 लाख रुपये की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत पर पेश किया गया है।

KTM Duke 200

अगर आप बजट में स्पोर्ट्स बाइक का मजा लेना चाहते हैं। तो आप इस लिस्ट के तीसरे नंबर की बाइक को देख सकते हैं। KTM Duke 200 इस लिस्ट की तीसरे नंबर की बाइक है। जिसमें कंपनी ने लिक्विड-कूल्ड तकनीक पर आधारित 199.5 सीसी का इंजन दिया है। यह इंजन 24.67 bhp पावर और 19.3 Nm टॉर्क बनाने में सक्षम है। इसके कीमत की बात करें तो मार्केट में यह बाइक 1.96 लाख रुपये में मिल रही है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App