माइलेज के साथ लुक भी, ये हैं सस्ते में आने वाली Best Bikes

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Best Mileage Bikes: मार्केट में पेट्रोल की कीमत बढ़ने से बाइक को चलाने में आने वाले खर्च भी बढ़ गया है। ऐसे में इसे कम करने के लिए अक्सर लोग ज्यादा माइलेज ऑफर करने वाली बाइक खरीदना प्रिफर कर रहे हैं। अगर आप भी पेट्रोल की लगातार बढ़ती कीमत से परेशान होकर ज्यादा माइलेज ऑफर करने वाली बाइक खरीदने पर विचार कर रहे हैं। तो इस रिपोर्ट में आपको कुछ ऐसी बाइक के बारे में जानकारी मिल जाएगी। जिन्हें कंपनियों ने ज्यादा माइलेज ऑफर करने के लिए ही तैयार किया है।

Bajaj Platina 100 Bike डिटेल्स

Bajaj Platina 100 इस लिस्ट में पहले नंबर पर आती है। कंपनी ने अपनी इस बाइक में 72 किलोमीटर प्रति लीटर का रेंज ऑफर किया है। इसमें ग्राफिक्स, अलॉय व्हील, एलईडी डीआरएल और इलेक्ट्रिक स्टार्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। बाजार में इस बाइक की एक्सशोरूम कीमत 65,952 रुपये तय की गई है।

TVS Sport Bike डिटेल्स

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर TVS Sport बाइक को शामिल किया गया है। यह बाइक 109.7cc के BS6 इंजन के साथ आती है। इसकी क्षमता 8.18 bhp की पॉवर और 8.7 एनएम का टॉर्क प्रोड्यूस करने की है। कंपनी की माने तो इस बाइक की क्षमता 70 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज ऑफर करने की है। इसकी शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 61,602 रुपये रखी गई है।

Hero HF Deluxe Bike डिटेल्स

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर Hero HF Deluxe है। जिसमें 97.2cc का BS6 इंजन लगा हुआ है। इसमें लगे सिंगल सिलेंडर इंजन की क्षमता 7.91bhp पावर के साथ ही 8.05 एनएम का टॉर्क प्रोड्यूस करने की है। इस बाइक में आपको एक लीटर पेट्रोल में 65 किलोमीटर की रेंज मिल जाती है। बाजार में इसे 56,193 रुपये की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत पर सेल के लिए उपलब्ध कराया गया है।

Honda SP 125 Bike डिटेल्स

इस लिस्ट में चौथा स्थान Honda Livo का है। इस बाइक में आपको 124 सीसी का BS6 इंजन मिलता है। जो 10.72bhp की पावर और 10.9 Nm का टॉर्क बनाने में सक्षम है। कंपनी की माने तो यह बाइक 65 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज ऑफर करने में सक्षम है। इसे आप बाजार से 72,900 रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर अपना बना सकते हैं।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App