एडवांस फीचर के साथ आती हैं ये बजट कारें, नहीं होगी कोई भी दिक्कत

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Best Hybrid SUVs: आजकल लोग मार्केट से एसयूवी को खरीदना ज्यादा पसंद करते हैं। यही कारण है कि कंपनियां बाजार में नई और आधुनिक तकनीक पर आधारित एसयूवी को पेश कर रही हैं। अभी आपको मार्केट में कई ऐसी एसयूवी देखने को मिल जाएंगी। जो हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ आती हैं। अगर हाइब्रिड टेक्नोलॉजी की बात करें तो इस तकनीक पर आधारित गाड़ियों में आपको इलेक्ट्रिक पावर के साथ ही आपको ट्रेडिशनल इंजन मिलता है।

इस तकनीक के साथ आने वाली एसयूवी में आपको ज्यादा माईलेज भी मिल जाता है। यानी ये काफी किफायती भी होती हैं। आगा आप भी एक हाइब्रिड एसयूवी खरीदना चाहते हैं। तो इस रिपोर्ट में आप 30 लाख रुपये के बजट में आने वाली कुछ एसयूवी के बारे में जान सकते हैं। इससे आपको अपने लिए एक बेहतर एसयूवी का चुनाव करने में आसानी होगी।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

बाजार में मौजूद ये हाइब्रिड एसयूवी हैं काफी पॉपुलर

Maruti Grand Vitara

इस लिस्ट में Maruti Grand Vitara पहले नंबर पर आती है। यह कंपनी की हाइब्रिड टेक्नोलॉजी पर आधारित एसयूवी है जिसमें आपको 27.93 किलोमीटर प्रति लीटर का माईलेज मिलता है।

Maruti Invicto

Maruti Invicto का इस लिस्ट में दूसरा नंबर है। इसमें ज्यादा केबिन और बूट स्पेस के अलावा कंपनी आधुनिक इंजन उपलब्ध कराती है। यह एसयूवी 23.24 किलोमीटर प्रति लीटर का माईलेज ऑफर करने में सक्षम है।

Toyota Urban Cruzer Hyryder

इस लिस्ट की तीसरी एसयूवी Toyota Urban Cruzer Hyryder है। इसमें आपको 27.93 किलोमीटर प्रति लीटर का माईलेज मिल जाता है। यह काफी पॉपुलर एसयूवी है। जिसका लुक काफी अग्रेसिव है।

Toyota Innova Hycross

Toyota Innova Hycross का नंबर इस लिस्ट में चौथा है। कंपनी इसमें 21.1 किलोमीटर प्रति लीटर का माईलेज ऑफर करती है।

Honda City E:HEV

आप अगर चाहें तो Honda City E:HEV को भी खरीद सकते हैं। यह कंपनी की एक प्रीमियम सेडान है। जिसमें आपको 27.13 किलोमीटर प्रति लीटर का माईलेज मिलता है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App