लेना है स्कूटर और बजट है कम! तो आपके लिए बेस्ट हैं ये 3 स्कूटर्स, देखें लिस्ट

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Best Affordable Scooters: होंडा एक्टिवा (Honda Activa) को पहली बार साल 2001 में कंपनी ने बाजार में उतारा था। इस स्कूटर के बाजार में आते ही गियरलेस स्कूटर्स की डिमांड काफी तेजी से बढ़ने लगी। आपको बता दें कि शहर की भीड़-भाड़ वाले सड़कों पर स्कूटर काफी बेहतर परफॉर्म करती है। इन्हें ड्राइव करना काफी आसान भी है। ऐसे में अगर आप भी एक स्कूटर लेने की सोच रहे हैं। तो इस रिपोर्ट में आपको कुछ किफायती पेट्रोल स्कूटर के बारे में जानकारी मिल जाएगी।

Hero Destini 125 की जरूरी जानकारी

इस लिस्ट में पहले नंबर पर हमने Hero Destini 125 स्कूटर को रखा है। 125 सीसी इंजन सेगमेंट में यह कंपनी की किफायती स्कूटर है। इसकी शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 71,499 रुपये रखी गई है। इसमें एक्सटर्नल फ्यूल फिलर के अलावा यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंटेशन जैसे फीचर्स दिए गए हैं। यह कंपनी की एक बेहतरीन स्कूटर है। जो स्पोर्टी लुक के साथ आती है।

Honda Dio की जरूरी जानकारी

Honda Dio स्कूटर का नंबर इस लिस्ट में दूसरा है। युवाओं के बीच यह काफी पॉपुलर है। कंपनी ने इस स्कूटर को 70,211 रुपये से 77,712 रुपये की कीमत पर बाजार में उपलब्ध कराया है। इस स्कूटर का डिज़ाइन काफी शानदार है और कंपनी ने इसे काफी मजबूत प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है।

इस स्कूटर में दमदार इंजन के साथ ही कंपनी ज्यादा माईलेज ऑफर करती है। कंपनी ने एक्टिवा की तरह ही अपनी इस स्कूटर में कई आधुनिक फीचर्स उपलब्ध कराए हैं। यह स्कूटर ज्याद अंडर सीट स्टोरेज के साथ आती है।

Hero Pleasure Plus की जरूरी जानकारी

हमने इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर Hero Pleasure Plus स्कूटर को रखा है। इसका वजन हल्का है और लुक काफी आकर्षक है। इसके कीमत के बारे में बात करें तो बाजार में इस स्कूटर की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 70,338 रुपये रखी गई है। इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 82,238 रुपये पर पहुँच जाती है। इस स्कूटर को कंपनी ने कई आधुनिक फीचर्स के साथ उतारा है। इसमें आपको एलईडी हेडलाइट, जियो-फेंसिंग और लोकेशन ट्रैकिंग जैसे कनेक्टेड फिचर्स मिल जाते हैं।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App