आने वाली है बाइक की Maruti! Bajaj की पहली CNG बाइक की तस्वीर आई सामने

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Bajaj CNG Bike: मारुति ने जिस तरह सीएनजी कर को लॉन्च करके इतिहास रच दिया था, वैसे ही अब बजाज भी अपनी पहली सीएनजी बाइक को लाने जा रही है। सीएनजी बाइक के लॉन्च होते ही लोगों को माइलेज का एक नया रिकॉर्ड मिलने वाला है। बहुत ही जल्द कंपनी अपनी यह नई बाइक लॉन्च भी कर देगी।

इसका इंजन पेट्रोल और सीएनजी दोनों पर ही काम करने वाला है। टेस्टिंग के दौरान इसकी कई तस्वीरें सामने आई है जिसमें हमें पता चलता है कि इसे भी बजाज स्पोर्टी लुक में लॉन्च करेगी। कंपनी ने अभी तक इस बाइक से जुड़ी कोई भी जानकारी नहीं दी है। लेकिन सभी का मानना है कि अप्रैल या फिर जून के महीने में यह लॉन्च हो सकती है।

Bajaj CNG Bike रचेगी इतिहास!

जो भी तस्वीर आज के समय इंटरनेट पर दिख रही है उससे पता चलता है कि इस बाइक की सीट काफी लंबी होने वाली है। इसी सीट के नीचे सीएनजी टैंक को लगाया गया है जिसमें आप फ्यूल भर के लंबे सफर को आसानी से तय कर सकते हैं। इसके अलावा इमरजेंसी के समय आपकी बाइक रुक ना इसके चलते छोटा सा पेट्रोल टैंक भी दिया गया है।

आप एक स्विच के जरिए इसे पेट्रोल से सीएनजी और सीएनजी से पेट्रोल में शिफ्ट कर सकते हैं । दिखने में यह काफी खूबसूरत लग रही है और इसके फीचर्स भी काफी अच्छे हैं।

इस बाइक में मिलेंगे ये सब फीचर्स

इसमें फ्यूल इंडिकेटर, टीएफटी स्क्रीन और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के अलावा नेविगेशन तक की सुविधा मिल सकती है। यह बाइक 80 किलोमीटर प्रति किलोग्राम तक का माइलेज देगी और इसकी कीमत 80 से 50 हजार रुपए के बीच हो सकती है। अगर आप लंबे सफर करना पसंद करते हैं तो आपके लिए है बाइक काफी अच्छी होगी।

CNG Bike होगी पहली कदम

बजाज पहली कंपनी है जो सीएनजी बाइक बना रही है और यह कंपनी का पहला कदम होने वाला है। इसके बाद बजाज उन इन दोनों पर काम करेगी जो इको फ्रेंडली है। यानी की कंपनी बहुत ही जल्द इलेक्ट्रिक बाइक का निर्माण करने वाली है जो सीएनजी से भी ज्यादा किफायती और पर्यावरण के लिए अच्छे होने वाले हैं।

बजाज के इस प्लान को भारत सरकार द्वारा काफी ज्यादा समर्थन दिया जाएगा। केंद्रीय परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी जी ने भी रिन्यूएबल एनर्जी से चलने वाली वाहनों को प्रोत्साहन देने की बात कही है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App