हीरो सुपर स्प्लेंडर BS6 मॉडल्स में लांच, जानें कीमत और फीचर

Hero Super Splendor launched in BS6 models, learn price and features

हीरो मोटोकॉर्प Hero MotorCorp ने भारत में Hero Super Splendor BS6 का मॉडल लॉन्च कर दिया हैं। प्रतिष्ठित मोटरसाइकिल में एक वैरिएंट भी है जो एक डिस्क ब्रेक प्रदान करता है। हीरो सुपर स्प्लेंडर बीएस 6 मॉडल डुअल-टोन पेंट योजनाओं के साथ और चार अलग-अलग रंगों में उपलब्ध हैं । वही रिपोर्ट के अनुसार नई हीरो सुपर स्प्लेंडर को शुरुआत, 67,300 रुपए (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लांच किया गया है।

BSNL दे रहा Google Nest Mini को 199 प्रतिमाह पर खरीदने का ऑफर, जानें पूरी़ डीटेल

हीरो मोटोकॉर्प में ग्लोबल प्रोडक्ट प्लानिंग के प्रमुख श्री मालो ले मैसन ने कहा, ‘सुपर स्प्लेंडर भारत में सबसे लोकप्रिय मोटरसाइकिलों में से एक रही है और हमें यकीन है कि नए सुपर स्प्लेंडर बीएस 6 के साथ इस प्रवृत्ति को और मजबूती मिलेगी।’ उन्होंने कहा, ‘मोटरसाइकिल को एक अलग पहचान देने और इसे पहले से ज्यादा सक्षम बनाने के लिए फिर से तैयार किया गया है।

Google Doodle: Sir John Tenniel की याद में बनाया Doodle, जानिए कौन थे?

अगर बात करें नई हीरो सुपर स्प्लेंडर बीएस 6 मॉडल के फीचर की तो इसमें नया 125cc इंजन है जो 10.73 ब्रेक हॉर्सपावर और 10.6Nm का टार्क पैदा करता है। इंजन एक नए फाइव-स्पीड गियरबॉक्स में आता है। मोटरसाइकिल में कंपनी के प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम और XSens टेक्नोलॉजी की सुविधा है जो निवर्तमान BS4 इंजन मॉडल की तुलना में 19 प्रतिशत अधिक बिजली प्रदान करता है। सुपर स्प्लेंडर बीएस 6 मॉडल भी कंपनी की i3S तकनीक के साथ आता है। मोटरसाइकिल एक कॉम्बी-ब्रेक सिस्टम के साथ भी आती है।

Samsung दे रहा Galaxy S20 series पर 5000 रुपए एक्सचेंज ऑफर, जानें डीटेल

नए हीरो सुपर स्प्लेंडर बीएस 6 मॉडल डुअल-टोन पेंट योजनाओं और चार अलग-अलग रंगों में उपलब्ध हैं – कैंडी ब्लेज़िंग रेड, ग्लेज़ ब्लैक, हेवी ग्रे और एक सभी नए मेटालिक नेक्सस ब्लू, हीरो सुपर स्प्लेंडर बीएस 6 मॉडल दो वेरिएंट में उपलब्ध है – एक जिसमें पुश बटन स्टार्ट, ड्रम ब्रेक और एलॉय व्हील शामिल हैं; और दूसरा वेरिएंट जिसमें पुश बटन स्टार्ट, फ्रंट ब्रेक और अलॉय व्हील दिए गए हैं। दरअसल आप को बता दें कि मोटरसाइकिल कंपनी के सबसे अधिक बिकने वाले मॉडलों में से एक है।