समय ही नहीं बताती, वक्त भी बदल देती है घड़ी, जानें, कौन सी घड़ी पहनें

By

Santy

आज के समय में ज्यादातर लोगों ने घड़ी (Wrist watch) पहनना छोड़ दिया है और इसका मुख्य कारण है हमारा मोबाइल (Mobile)। जिसमें समय दिख जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि घड़ी (Watch) सिर्फ समय दिखाने का ही कार्य नहीं करती है, बल्कि हमारे ऑरा (AURA) को क्लिंज करने का भी कार्य करती हैं। जिससे हमारे अंदर सकारात्मक ऊर्जा जागृत होती है और इसके माध्यम से हमारा वक़्त भी बदलता है।

अब सवाल उठता है कि कोई भी घड़ी (Wrist watch) पहनने से यह संभव है? तो जवाब है नहीं, कोई भी घड़ी पहनने से यह संभव नहीं है। तो फिर कौन सा घड़ी पहनना हमारे लिए शुभ होगा, ये जानते और समझते हैं।

आम तौर पर घड़ी लेदर या रबर बेल्ट वाली और मेटल चैन वाली आती है जिसमें अलग अलग रंग होते हैं। इनमें से हमें कौन सी घड़ी पहननी चाहिए और कौन सी नहीं, इसे समझते हैं। हमें कभी भी लेदर या रबर बेल्ट वाली घड़ी नहीं पहननी चाहिए। इस तर्क यह है कि वास्तु के अनुसार घड़ी के सजीव यंत्र है, जिससे एनर्जी उत्पन्न होती है, जिसका हमारे पूरे शरीर में असर होता है। लेकिन यदि हम लेदर या रबर बेल्ट वाली घड़ी पहनते हैं तो यह उस एनर्जी को हमारे शरीर में सर्कुलेट होने में अवरोध पैदा करती है, जिसकी वजह से हमारा ऑरा उस एनर्जी के साथ नहीं मिल पाता है।

अब बात करते हैं मेटल चैन वाली घड़ी की तो हमें अक्सर गोल्डन मेटल चैन की घड़ी पहननी चाहिए या फिर गोल्डन सिल्वर मिक्स वाली घड़ी पहननी चाहिए। मेटल एनर्जी सर्कुलेट करने का एक सबसे अच्छा जरिया होता है। जिसकी वजह से हमारा ऑरा क्लिंज होता है और सकारात्मक ऊर्जा हमारे शरीर मे संचारित होती है, जो हमारे वक़्त को बदलने में सहयोग करती है।

Santy के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App