Vastu Shastra : अगर आपके हाथ से भी जाने-अनजाने गिर गयी है यह चीजें तो समझ जाइये पैसों की तंगी की करेंगें सामना

By

Pooja Kanjani

Vastu Shastra: वास्तु शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र में हाथ से चीजों का गिरना को अशुभ माना जाता है और इसे संकट का संकेत माना जाता है। हाथ से चीजों का गिरना वास्तविकता में आम घटना हो सकती है, लेकिन कुछ लोग इसे संकेत मानते हैं और इसे नजरअंदाज नहीं करते हैं। वास्तु शास्त्र में, यह मान्यता है कि हाथ से चीजों का गिरना घर में नकारात्मक ऊर्जा का संकेत हो सकता है और अनुपाय की आवश्यकता हो सकती है। इसका कारण अनुपाय के पीछे या इसके बाद छुपी नकारात्मक ऊर्जा हो सकती है जो अचानक उत्पन्न हो सकती है और परेशानियों का कारण बन सकती है। ज्योतिष शास्त्र में भी यह दावा किया जाता है कि हाथ से चीजों का गिरना अशुभ संकेत हो सकता है।

नमक :

ज्योतिष शास्त्र में नमक को चंद्र और शुक्र ग्रह के प्रतिनिधि माना जाता है और इसका महत्व बताया जाता है। नमक को अशुभ संकेत माना जाता है जब यह हाथ से गिर जाता है या विलंबित हो जाता है। इसे कुछ लोग एक संकेत मानते हैं और इसे नजरअंदाज नहीं करते हैं।

दूध :

ज्योतिष शास्त्र में दूध को चंद्रमा का कारक माना जाता है और इसके गिरने को आर्थिक संकट का संकेत माना जाता है। यह एक पौराणिक मान्यता है जिसे लोग अपने जीवन में मान्यता देते हैं।इस मान्यता के अनुसार, दूध के गिरने का संकेत आर्थिक परेशानियों को या आर्थिक उपहारों के नुकसान को दर्शाता है।

काली मिर्च :

काली मिर्च का हाथ से गिर जाना कुछ लोगों के लिए एक अशुभ संकेत माना जाता है, जिसका अर्थ हो सकता है कि रिश्तों में कुछ दरार होने की संभावना है।

अन्न :

कभी भी खाना खाते समय या खाना देते समय खाने का गिरना अशुभ माना जाता है. अगर किसीको खाना देते वक्‍त हाथ से वो गिर जाएं तो यह अन्‍नपूर्णा देवी का अपमान माना जाता हैं. यह घर में गरीबी को दर्शाता है।

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Timesbull.com इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Pooja Kanjani के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App