Jyotish Shastra:फरवरी में सूर्य,मंगल, बुध-शुक्र और शनि बदलेंगे करवट, इन लोगों को होगा नुकसान

Avatar photo

By

Sanjay

Jyotish Shastra:ज्योतिष शास्त्र के अनुसार फरवरी का महीना बेहद खास होने वाला है, क्योंकि माघ महीने में कई व्रत आ रहे हैं। इतना ही नहीं, 1 फरवरी से 20 फरवरी तक कई ग्रह अपनी राशि बदलेंगे, जिसमें बुध 11 फरवरी को मकर राशि में गोचर करेंगे और 13 फरवरी को इसी राशि में अस्त होंगे. शनि कुम्भ राशि में प्रवेश करेगा।

हीं, 10 फरवरी को मंगल मकर राशि में प्रवेश करेगा और 11 फरवरी को शनि अस्त हो रहा है। 12 फरवरी से शुक्र भी मकर राशि में प्रवेश करेंगे। ऐसे में कई बदलाव और कॉम्बिनेशन होने वाले हैं. आइए आपको बताते हैं कि ज्योतिष के अनुसार फरवरी महीने का क्या मतलब है और यह क्या बदलाव लेकर आएगा।

शुक्र

शनि 13 फ़रवरी 2024 को सुबह 4:41 बजे मकर राशि में प्रवेश करेंगे और सूर्य 13 फरवरी 2024 को कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे, जबकि शुक्र का गोचर भी 7 मार्च को होगा। इस दौरान शुक्र भी मकर राशि से कुंभ राशि में गोचर करेगा, जिससे कुंभ राशि में सूर्य और शुक्र की मौजूदगी से इनके बीच युति बनेगी, जिससे इस राशि के जातकों को कई लाभ मिल सकते हैं।

शनि

शनि 15 फरवरी 2024 को रात्रि 1:55 बजे कुंभ राशि में अस्त हो रहे हैं। शनि देव के अस्त होने पर तेल, लोहा, भूमि, लकड़ी जैसे भूमि से संबंधित व्यवसाय पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है। करियर और कामकाज में परेशानियां आ सकती हैं, राजनीति और प्रशासन से जुड़े लोगों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

सूर्य

ग्रहों के राजा सूर्य 17 फरवरी 2024 को दोपहर 3:31 बजे कुंभ राशि में गोचर करेंगे, जहां शनि देव पहले से ही मौजूद हैं। ऐसे में शनि और सूर्य की युति का राशियों पर शुभ प्रभाव पड़ेगा, जीवन में सफलता, मान-सम्मान और प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App