Somvaar ke Totke : विवाह में देरी का एकमात्र समाधान है यह सोमवार के टोटके, आज ही अपनाएं और शादी का योग बनायें

Avatar photo

By

Pooja Kanjani

Somvaar ke Totke: हिंदू धर्म में हर दिन अलग-अलग देवता को समर्पित है ऐसे में सोमवार को महादेव का दिन माना जाता है। सोमवार का नाम सोम हिंदू देवता सोमेश्वर या चंद्रमा के नाम पर रखा गया है। इस दिन भक्तों के द्वारा महादेव की विशेष पूजा की जाती है और महादेव के नाम का जाप किया जाता है। सोमवार के दिन अनेक मंदिरों में भक्तों की भीड़ देखी जाती है जो अपनी मनोकामनाएं पूरी करने के लिए महादेव की आराधना करते हैं।

मनचाहे वर की होगी प्राप्ति :

सोमवार भोलेनाथ जी को भी अत्यंत प्रिय है। कई लोग  मनचाहे वर की प्राप्ति के लिए सोमवार का व्रत भी रखते हैं। मान्यता के अनुसार सोमवार को व्रत रखने से मनचाहा वर मिलता है। यदि किसी के विवाह में बहुत अधिक देरी आ रही है तो सोमवार को व्रत रखने से शीघ्र विवाह होता है।

संतान प्राप्ति होगी : 

वैदिक ज्योतिष के अनुसार, सोमवार को शिव जी की पूजा करने से न केवल धन-दौलत में वृद्धि होती है, बल्कि शारीरिक और मानसिक रूप से भी सुधार होता है। सोमवार के दिन शिवलिंग के आसपास दुग्ध, धान्य, गुड़ आदि चढ़ाने से संतान प्राप्ति होती है।

अगर आपका विवाह नहीं हो रहा है तो सोमवार को शिव मंदिर जाकर एक लौंग लेकर उसे शिवलिंग पर चढ़ाएं और एक लौंग खाएं। इससे विवाह में बाधा नहीं आती है और जल्द ही विवाह का आयोजन होता है।

जीवन में आएगी समृद्धि :

सोमवार के दिन भगवान शिव की पूजा करते समय सफेद, हरा या पीला रंग के वस्त्र धारण करने से आत्मविश्वास में वृद्धि होती है। इसके अलावा, सोमवार के दिन शिव जी की पूजा करने से दुर्भाग्य दूर होता है और जीवन में समृद्धि आती है। इसलिए, लोग सोमवार को भगवान शिव को समर्पित करते हुए इन उपायों का अनुसरण करते हैं।

सोमवार के दिन भगवान शिव को गंगाजल चढ़ाने से उनकी कृपा प्राप्त होती है और स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का समाधान होता है।

शिव जी को बेलपत्र और धतूरा बहुत प्रिय होते हैं और इन्हें चढ़ाने से भक्त की मनोकामनाएं पूरी होती हैं। इसके अलावा, यह मान्यता भी है कि धतूरे के पत्तों को शिव जी का प्रसाद माना जाता है और इन्हें चढ़ाने से विभिन्न संबंधित क्षेत्रों में सफलता मिलती है।

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Timesbull.com इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Pooja Kanjani के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App