Relationship Tips: आप भी अपनी गर्लफ्रेंड को रखना चाहते हैं खुश, तो भूलकर भी ना बोल ये बातें

Avatar photo

By

Sanjay

Relationship Tips: रिश्ते कई प्रकार के होते हैं. जिसमें पारिवारिक रिश्ते, दोस्ती और प्रेम रिश्ते शामिल हैं। कई बार ऐसा अनजान लोगों के साथ भी होता है, जो प्यार, भरोसे और विश्वास पर आधारित होता है। आपको बता दें कि हर किसी के जीवन में ऐसे पल आते हैं, जब वह किसी इंसान से प्यार करता है और उसके साथ अपनी पूरी जिंदगी बिताना चाहता है।

लोग उस रिश्ते को शादी से पहले गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड का रिश्ता कहते हैं। दरअसल, प्यार का रिश्ता बेहद अहम और खूबसूरत होता है। ऐसा कहा जाता है कि आप जिससे प्यार करते हैं उसमें आपकी पूरी दुनिया नजर आती है। ऐसे में कई बार रिश्ते में कुछ बातों को लेकर अनबन हो जाती है, जिससे बात ब्रेकअप तक पहुंच जाती है।

आज के आर्टिकल में हम आपको अपनी गर्लफ्रेंड को खुश रखने के लिए कुछ टिप्स बताएंगे, जिन्हें आपको अपनाना चाहिए और कोशिश करें कि भूलकर भी उसके सामने ये बातें न कहें। नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकती है।

पैसे की बात

हर लड़की चाहती है कि उसका पार्टनर काम करे लेकिन अगर आप उनके सामने बार-बार पैसों की बात करते हैं तो आपकी गर्लफ्रेंड आपसे नाराज हो सकती है।

उन्हें लगने लगता है कि आप पैसे को उनसे ज्यादा महत्व देते हैं. इसलिए ऐसा करने से बचें

कुचलने की बात

कोई भी लड़की आपके मुंह से दूसरी लड़की का नाम सुनना बिल्कुल भी पसंद नहीं करेगी। ऐसे में अगर आपको कोई क्रश है भी तो बेहतर होगा कि आप इसके बारे में अपनी गर्लफ्रेंड को न बताएं।

हालाँकि, अतीत को छुपाना भी गलत है, लेकिन एक बार बताकर मामले को शांत करने की कोशिश करें।

दूसरी लड़की की तारीफ करें

हर लड़की यह उम्मीद करती है कि उसका पार्टनर उसकी तारीफ करे। ऐसे में कई बार मेल पार्टनर अपनी गर्लफ्रेंड की तारीफ नहीं बल्कि दूसरी लड़कियों की तारीफ करते हैं।

उन्हें ये बात पसंद नहीं है. इसलिए कोशिश करें कि ये गलती न हो. क्योंकि इससे रिश्ता टूटने की कगार पर पहुंच सकता है।

गलत टिप्पणियाँ न करें

पीरियड्स के दौरान लड़कियों में हार्मोनल बदलाव होते हैं, जिसके कारण उनका मूड थोड़ा चिड़चिड़ा रहता है। ऐसे समय में उनके साथ बहुत अच्छा व्यवहार करने की कोशिश करें। इससे आपका रिश्ता मजबूत होगा.

अगर आपकी गर्लफ्रेंड को पीरियड्स आने में देर हो गई है तो उसे डॉक्टर के पास ले जाएं। इसके अलावा, आप कर सकते हैं

भावनात्मक रूप से आहत न हों

अध्ययनों के अनुसार, सभी लड़कियों में लड़कों की तुलना में अधिक भावनाएं होती हैं। वह हर बात पर इमोशनल हो जाती हैं. ऐसे में उनकी भावनाओं का सम्मान करें।

उन्हें कोई भी ऐसा कमेंट करने से बचें जिससे उनकी आंखों में आंसू आ जाएं. इस बात से वह आपसे नाराज भी हो सकती है. ऐसे में भूलकर भी ऐसी कोई बात न कहें जिससे उसे ठेस पहुंचे। ऐसे में कई बार रिश्तों को टूटते हुए देखा गया है।

पारिवारिक बातें साझा न करें

आजकल माता-पिता बच्चन की पसंद को अपनी पसंद बना लेते हैं, लेकिन कई बार घर में ऐसे हालात पैदा हो जाते हैं। जब गर्लफ्रेंड को लेकर परिवार में नाराजगी हो तो गर्लफ्रेंड से ये बातें शेयर न करें।

इससे रिश्ते में कलह पैदा होगी और झगड़े बढ़ेंगे। इससे आपका रिश्ता टूट सकता है. इसलिए अपने परिवार को समझने की कोशिश करें और अपने रिश्ते को शादी तक ले जाएं।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App