Relationship Tips: अपनाएं ये 4 बेहतरीन रिलेशनशिप टिप्स, नहीं जाएगी आपकी गर्लफ्रेंड छोड़कर

Avatar photo

By

Sanjay

Relationship Tips: हर रिश्ते में प्यार और तकरार दोनों जरूरी हैं, क्योंकि रिश्ता विश्वास और प्यार की नींव पर टिका होता है। ऐसे में समय के साथ चीजें बदलती रहती हैं. रिश्ते में एक-दूसरे को समय देना बहुत जरूरी है, लेकिन ज्यादातर देखा जाता है कि समय के साथ लोग एक-दूसरे को समय देना बंद कर देते हैं। बात करने का तरीका बदल जाता है।

मिलने-जुलने की इच्छा खत्म होने लगती है। हालांकि इसके पीछे कोई वजह नहीं है लेकिन पार्टनर का एक-दूसरे पर कम ध्यान देना भविष्य में रिश्ते को कमजोर कर सकता है। ऐसे कपल्स को कुछ समय बाद बोरियत महसूस होने लगती है, जिससे रिश्ते में परेशानियां बढ़ने लगती हैं। कई बार बात मारपीट तक पहुंच जाती है.

तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको कुछ बेहतरीन रिलेशनशिप टिप्स बताएंगे, जिन्हें अपनाकर आप अपने रिश्ते को बेहतर बना सकते हैं।

एक दुसरे से मिलो

रिलेशनशिप में लंबे समय तक रहने के बाद पार्टनर एक-दूसरे को समय देना बंद कर देते हैं। हम एक-दूसरे से मिलना बंद कर देते हैं और जब मिलते भी हैं तो वे अपने फोन पर व्यस्त रहते हैं। कुछ लोग उस समय को अपने दोस्तों से फोन पर बात करके बर्बाद करते हैं।

जबकि अन्य इसे वीडियो स्क्रॉल करने में बिताते हैं। अगर आप दोनों में ऐसी आदत है तो तुरंत इस आदत को बदल लें क्योंकि किसी भी रिश्ते में समय की बहुत अहमियत होती है। यदि आप समय रहते एक-दूसरे का सम्मान करते हैं, तो भविष्य में आपका बंधन मजबूत हो सकता है। इससे आप एक-दूसरे पर अटेंशन देने लगेंगे, जिससे आपके रिश्ते में प्यार बढ़ेगा।

फ़ोन पे गपशप

अगर आप दोनों फोन पर कम बात करते हैं तो ऐसा न करें, अपने बिजी शेड्यूल से कुछ समय निकालकर अपने पार्टनर को कॉल करने की कोशिश करें। इससे रिश्ते में दूरियां नहीं आएंगी।

कई बार जब फोन पर बातचीत नहीं होती तो रिश्ते में कोई तीसरा भी आ जाता है और जब उसे किसी तीसरे व्यक्ति का ध्यान मिलने लगता है तो पार्टनर उसकी ओर आकर्षित होने लगता है। इसलिए समय निकालकर बात करने की कोशिश करें.

एक दूसरे की प्राथमिकताओं का ख्याल रखें

किसी भी रिश्ते को बनाए रखने के लिए एक-दूसरे को समझाना और समझाना बहुत जरूरी होता है। इसलिए कोशिश करें कि आप अपने पार्टनर की पसंदीदा चीजें ही करें। इससे आप उनका ध्यान आकर्षित कर सकते हैं. यह जरूरी नहीं है।कि आप इसे अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं, लेकिन आप उन्हें खुश करने और अपने करीब लाने के लिए उनके पसंदीदा रंग के कपड़े पहनने की कोशिश कर सकते हैं। उनके समझौते तैयार हो सकते हैं, इससे रिश्ते बेहतर हो सकते हैं।

एक दिन की यात्रा पर जाएं

अगर आप समय की कमी के कारण एक-दूसरे के साथ समय नहीं बिता पा रहे हैं तो छुट्टियों के दौरान कहीं घूमने का प्लान बनाएं। इससे मानसिक तनाव कम होगा। साथ ही आपका रिश्ता भी मजबूत होगा. अगर आप लंबी यात्रा पर नहीं जा सकते तो कम से कम एक दिन की यात्रा की योजना बनाएं।

इससे आपको एक-दूसरे के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा, ऐसे में आपकी बॉन्डिंग अच्छी होगी। आपका पार्टनर आपको फिर से अटेंशन देना शुरू कर देगा। इसके लिए पहले चर्चा करें. इस दौरान किसी को भी हस्तक्षेप न करने दें। इस खूबसूरत पल को आप दोनों के लिए यादगार बनाने की कोशिश करें।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App