Ravivar ke Upay : मंगल ग्रह को शांत कर जल्द विवाह योग बनायेंगें रविवार के यह उपाय

By

Pooja Kanjani

Ravivar ke Upay: हिंदू धर्म में रविवार का दिन भगवान सूर्य नारायण को समर्पित होता है और इसे सूर्य देव का दिन माना जाता है। रविवार को सूर्य नारायण की पूजा और अर्घ्य देने से उनका कमजोर होना दूर होता है और आपको उनकी कृपा और आशीर्वाद प्राप्त होते हैं।

इसके साथ ही, रविवार को सूर्य देव के उपाय और टोटके करने से आपके कार्यों में सुख-शांति बनी रहती है और बिगड़ते काम दोबारा बन जाते हैं। ये उपाय आपको मानसिक और आर्थिक स्थिति में सुधार, सकारात्मक ऊर्जा, और समृद्धि प्रदान कर सकते हैं।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

रविवार को तांबे के लोटे में चावल, लाल रंग के फूल और लाल मिर्च के कुछ दाने डालकर सूर्य देव को अर्घ्य देने का उपाय बहुतायत लोगों द्वारा प्राकृतिक रूप से किया जाता है। इसका महत्व धार्मिक और आध्यात्मिक मान्यताओं में है और यह आपके जीवन में सुख, समृद्धि, और धन-संपत्ति की प्राप्ति के लिए प्रयोग किया जाता है।

रविवार के उपाय :

तांबे के लोटे में चावल, लाल रंग के फूल और लाल मिर्च के कुछ दाने को अर्घ्य देने से आपके जीवन में सुख-समृद्धि की वृद्धि होती है और धन-संपत्ति में वृद्धि होती है। इसके साथ ही, यह उपाय आपकी सुरक्षा को बढ़ाता है और शत्रुओं से सुरक्षा प्रदान करता है।

इसके अलावा, रविवार का व्रत और सूर्य देव की कथा सुनने से आपकी हर मनोकामना पूरी होती है और आपको आध्यात्मिक और मानसिक शांति मिलती है। यह आपके जीवन में सकारात्मकता और आनंद का अनुभव दिलाता है.

यही नहीं रविवार के दिन सूर्य देव को अर्घ्य देते समय स्नान करना बहुत महत्वपूर्ण होता है। इसके अलावा तांबे के बर्तन को लाल कपड़े में लपेट कर उसमें गेंहू, गुड़, और लाल चंदन का दान करने से घर में पैसों की तंगी नहीं आती है. सूर्य देव को अर्घ्य देते समय, रोली या लाल चंदन और लाल पुष्प जल में डालने से घर में सुख और खुशियाँ बनी रहती है,

यही सभी उपाय आप हर रविवार को कर सूर्य देव की असीम कृपा प्राप्त कर सकते है.

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Timesbull.com इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

 

Pooja Kanjani के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App