तुलसी के साथ इस पौधे को लगाने से होते हैं अद्भुत लाभ, मां लक्ष्मी होगी खुश, घर में नहीं होगी धन दौलत की कमी

By

Business Desk

Vastu Tips: हम सभी जानते हैं कि हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे का कितना विशेष महत्व है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि अगर तुलसी के पौधे के पास शालिग्राम रखा जाए तो इससे घर में सुख, शांति और समृद्धि आती है।

तुलसी का पौधा न सिर्फ अपने औषधीय गुणों के लिए जाना जाता है, बल्कि इसकी धार्मिक मान्यताएं भी हैं। सनातन धर्म में तुलसी के पौधे का विशेष महत्व है, इसे माता के समान पूजा जाता है। इतना ही नहीं, ऐसा कहा जाता है कि तुलसी के पौधे में देवी लक्ष्मी का वास होता है, इसलिए रोज सुबह स्नान के बाद तुलसी के पौधे में जल चढ़ाने से देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं। मान्यताओं के अनुसार यदि तुलसी के पौधे के पास छोटा सा शालिग्राम रखा जाए तो घर में सुख, शांति और समृद्धि आने से कोई नहीं रोक सकता।

शालिग्राम को तुलसी के पौधे के पास कैसे रखा जाए

अब आप सोचेंगे कि शालिग्राम को तुलसी के पौधे के पास कैसे रखा जाए तो आप शालिग्राम को तुलसी के पौधे के पास रख सकते हैं। शालिग्राम को प्रतिष्ठित करने के लिए दिशा का विशेष महत्व होता है। शालिग्राम को तुलसी के पूर्व दिशा में रखना शुभ माना जाता है। कहते हैं शालिग्राम भगवान विष्णु का ही रूप हैं और तुलसी के पास शालिग्राम रखने से देवी लक्ष्मी और भगवान विष्णु की कृपा सदैव बनी रहती है.

शालिग्राम को तुलसी के पास रखने मात्र से ही न केवल समस्याओं से मुक्ति मिल जाती है, बल्कि प्रतिदिन सुबह स्नान करने के बाद शालिग्राम को स्नान कराकर उसमें तुलसी का पत्ता डालकर पंचामृत अर्पित करना चाहिए।

इससे लाभ होता है

तुलसी के पास शालिग्राम रखने से आर्थिक परेशानियां दूर होती हैं। मान्यताओं के अनुसार ऐसा करने से घर में मां लक्ष्मी का वास होता है और धन से जुड़ी सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं। शालिग्राम को तुलसी के पास रखने से घर में सुख-शांति और समृद्धि आती है और पारिवारिक कलह दूर होते हैं।

ऐसा कहा जाता है कि अगर घर में तुलसी का पौधा हो और उसके पास शालिग्राम रखा जाए तो स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से मुक्ति मिलती है और घर में मौजूद लोगों के सभी रोग दूर हो जाते हैं। हमारे समाज में तुलसी को बहुत पवित्र माना जाता है और इसकी पूजा की जाती है। इसे घर में रखकर पूजा करने से हमें कई लाभ मिलते हैं।

Business Desk के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App