Astro News: जॉब करियर नौकरी पढ़ाई और लाइफ में सेटल होने के लिए बहुत से लोग शादी करने में देरी कर देते हैं, लेकिन बाद में उनके साथ दिक्कत यह होती है कि यह अपने लाइफ में इंडिपेंडेंट तो हो जाते हैं लेकिन इन्हें पार्टनर मिलने में दिक्कत होने लगती है। यही कारण है कि बच्चों की शादी का चिंता मां-बाप को उनके कैरियर से ज्यादा होने लगी हैय़ ऐसे में आपको बता दें कि उनके जिद्द के अलावा कभी-कभी ग्रह भी अशुभ स्थिति में होते हैं, जिसके कारण लोगों की शादी में दिक्कत आती है या फिर बने हुए रिश्ते भी बिगड़ जाते हैं।

यह शादी न फिक्स होने वाली बात जितना माता-पिता को हर्ट करती है, उससे कई ज्यादा लड़के और लड़कियों को परेशान करती है। ज्योतिष शास्त्र में ऐसे बहुत से वास्तु उपाय बताए गए हैं जिससे अगर किसी की शादी में देरी आ रही हो तो वह उन उपाय के माध्यम से अपने जीवन साथी के साथ सुखी जीवन यापन कर सकते हैं। आइए जानते हैं कि वास्तु शास्त्र में कौन से उपाय बताए गए हैं, वास्तु शास्त्र में एक फूल के बारे में बताया गया है जिसे अगर आप घर के सही दिशा में लगाते हैं तो विवाह के योग जल्दी बनेंगे।

पियोनिया के फूल पिया के फूल

पियोनिया के फूल वास्तु शास्त्र में लाभकारी माना गया है। पियोनिया के पौधे पर लगने वाले यह फूल आपके जीवन को कुशल मंगल बना सकते हैं ,एवं रोमांस का प्रतीक माना गया है। इसलिए के पौधे को घर पर लगाना चाहिए, जिससे पॉजिटिव एनर्जी आती है और शादी में आ रही दिक्कत को दूर करती है।

शीघ्र विवाह के लिए यह उपाय

वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि अगर लड़के या लड़की के शादी में दिक्कत आ रही है तो उसे घर पर पियोनिया के पौधे लगाने से शुभ फल मिलते हैं साथ ही आप पियोनिया की पेंटिंग या फिर पियोनिया घर में लगा सकते हैं।

आपसी प्रेम के लिए फायदेमंद

वास्तु शास्त्र में यह भी बताया गया है कि घर में अगर छोटी छोटी बात में विवाद होते रहता है तो आप पियोनिया के पेंटिंग को घर पर लगा सकते हैं, इसे इस पियोनिया के पौधे को आप दक्षिण पश्चिम दिशा पर लगाएं इससे दिशा का संबंध परिवार में आने वाले लोगों के बीच के संबंध को दर्शाता है। बगीचे में इस जगह पर लगाएं।

पियोनिया के फूल यदि आप बगीचे में पियोनिया के पौधे को लगाने के बारे में सोच रहे हैं तो आप घर के प्रवेश द्वार के दाहिने और इस पौधे को लगाएं इससे आपके घर की सभी नकारात्मक ऊर्जा बाहर जाएगी और सकारात्मक ऊर्जा अंदर आएगी।


Latest News