Earn Money Idea: अगर आप भी घर बैठे आसान तरीके से पैसे कमाने की सोच रहे हैं, तो आपके पास बहुत ही बढ़िया मौका है। इस काम को करने के लिए आपको निवेश करने की भी जरुरत नहीं पड़ेगी। इस काम को आप घर बैठे बेहद ही आसानी से करके लाखों रुपये कमा सकते हैं। आज हम आपसे पैसे कमाने के जिस आसान टिप्स के बारे में बात कर रहे हैं वह है घर बैठे ऑनलाइन पुराने और दुर्लभ सिक्के व नोट बेचने का तरीका।

यदि आपके पास एक रुपये का नोट है तो आप घर बैठे 7 लाख रुपये के मालिक बन सकते हैं। तो आईये अब आपको बताते हैं कि आप घर बैठे कैसे कमाई कर सकते हैं।

आपको बता दें कि आजकल ऑनलाइन वेबसाइटों पर पुराने 1 रुपए के नोट की काफी डिमांड है। इस 1 रुपए के नोट को 7 लाख रुपये में बेचा जा रहा है। इसकी खास बात यह है कि यह आजादी से पहले छापा गया था और इसपर उस समय के गवर्नर जे डब्ल्यू केली के हस्ताक्षर हैं। ये नोट 80 साल पुराना है और इसे ब्रिटिश सरकार द्वारा वर्ष 1935 में जारी किया गया था।

नोटों के बंडल देंगे मुनाफा 
अगर आपके पास ऐसे 1 रुपए के दुर्लभ व पुराने नोटों का कलेक्शन है, तो आप इसको ई कॉमर्स वेबसाईट पर बेचकर अच्छी कमाई कर सकते हैं। आप अपने इस कलेक्शन को ईबे पर बेच सकते हैं। वर्ष 1949, 1957 और 1964 के 59 नोटों के बंडल के बदले में आप को पूरे 34,999 रुपये मिल सकते हैं।

वहीं, अगर आपके पास वर्ष 1957 में छपा हुआ एक रुपये के नोट के बंडल है तो इस से आप 15 हजार रुपये तक की कमाई कर सकते हैं। इन नोटों को आप बड़ी ही आसानी से ई कॉमर्स वेबसाइट पर घर बैठे बिठाए बेच सकते हैं।


Latest News