Marriage Astrology: अगर शादी में हो रही है देरी तो जरुर करें यह टोटके, 1 महीने में बन जायेंगे विवाह योग

By

Pooja Kanjani

Marriage Astrology : शादी एक अहम् हिस्सा होता है और व्यक्ति के जीवन में एक बड़ा परिवर्तन लाता है। हालांकि, शादी में अड़चनें या समस्याएं आना सामान्य होता है।  शिवपुराण के अनुसार, मां पार्वती ने कठोर तप करके शिव जी को पति के रूप में प्राप्त किया था। इसलिए, शिव पूजा और अर्चना करना शादी में सफलता प्राप्त करने के लिए एक अच्छा उपाय हो सकता है। इसके अलावा, अन्य उपाय भी हैं जो आप शादी में समस्याओं (Shadi Vidhi Upay) को दूर करने में मदद कर सकते हैं। इनमें से कुछ उपाय निम्नलिखित हैं:

भगवान शिव और मां पार्वती की पूजा करें: शादी के योग के लिए, मां पार्वती और भगवान शिव की पूजा रात्रि के समय की जानी मानी है. अगर संभव हो तो इसे अमावस्या के दिन किया जाना चाहिए. पूजा करते समय, शिव जी और पार्वती माता के नामों का जाप करें और उन्हें फूल, धूप, दीपक आदि अर्पित करें.

मां पार्वती का व्रत करें: अगर आप अपने मनचाहे वर को पाना चाहते हैं तो आपको मां पार्वती की व्रत करना चाहिए. इस व्रत को सम्पूर्ण संकल्प के साथ शुरू करें और समय-समय पर पूजा और व्रत को बिना बाधा के पूरा करें.

भगवान शिव और मां पार्वती की श्रद्धा और भक्ति के साथ पूजा करनी चाहिए। शिवलिंग पर जल चढ़ाने से पहले उसे साफ करें, फिर शिवलिंग पर गंगा जल या दूध का अभिषेक करें और उसे श्रद्धा और भक्ति के साथ पूजें। इसके अलावा, आप शिवजी के मंत्र या ध्यान का जाप भी कर सकते हैं।

वैवाहिक जीवन में सुख और शांति के लिए, आप रोजाना इन उपायों को नियमित रूप से कर सकते हैं। इसके अलावा, आप अपने विवाह के योग की जांच करने के लिए एक ज्योतिषी से परामर्श ले सकते हैं।

शादी की अड़चनों को दूर करने के लिए, आप मां पार्वती और भगवान शिव की नियमित रूप से पूजा कर सकते हैं। शिवलिंग की पूजा करने से शादी की अड़चनें दूर होती हैं और योग्य वर मिलने की संभावना बढ़ती है।

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Timesbull.com इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Pooja Kanjani के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App