Lucky Plants: ये है 10 भाग्यशाली पौधे, जो आपके जीवन में सुख-समृद्धि ला सकते हैं

Avatar photo

By

Sanjay

Lucky Plants:वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसे कई पेड़-पौधे हैं जिन्हें घर में रखने से सुख-समृद्धि आती है। इतना ही नहीं, ये पौधे न सिर्फ घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करते हैं बल्कि स्वास्थ्य लाभ भी पहुंचाते हैं। ये पौधे सकारात्मक ऊर्जा का संचार करते हैं। जानिए वास्तु के इन 10 भाग्यशाली पौधों के बारे में।

बांस का पौधा

वास्तु के अनुसार बांस का पौधा आपके घर में सुख-समृद्धि लाता है। इसे घर या ऑफिस की डेस्क पर रखना शुभ होता है।

मनी प्लांट

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में मनी प्लांट रखना बहुत शुभ होता है। इसे घर के सामने वाले कमरे के दक्षिण-पूर्व कोने में रखना चाहिए। इसे घर के गलियारे में लगाना भी फायदेमंद होता है।

लैवेंडर का पौधा

लैवेंडर का पौधा बहुत ही खुशबूदार होता है जो सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है। इससे तनाव कम होता है और मन शांत होता है।

शांत लिली

पीस लिली का पौधा प्रेम और सद्भाव का प्रतीक है। कहा जाता है कि इसे शयनकक्ष में रखने से अच्छी नींद आती है और मन शांत रहता है।

साँप का पौधा

स्नेक प्लांट सकारात्मक ऊर्जा का अच्छा स्रोत है। इससे घर के अंदर का माहौल शांत रहता है। जिससे मानसिक तनाव कम होता है।

तुलसी

तुलसी का पौधा बहुत ही पवित्र माना जाता है। इसे घर में रखना बहुत फायदेमंद होता है। इस पौधे को रखने से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है।

गुलदाउदी

पीले रंग का गुलदाउदी व्यक्ति की प्रतिभा और आत्मविश्वास को बढ़ाता है। बौद्ध धर्म को मानने वाले लोग इसे उपहार के रूप में देना शुभ मानते हैं।

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Timesbull.com इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App