Unlucky Plants: गलती से भी ना लगाएं ये 3 पौधे, आज ही घर से निकल फेंके, होते हैं अशुभ! विनाश होना निश्चित!!

Avatar photo

By

Priyanka Singh

Unlucky Plants: बहुत से लोग ऐसे होते हैं, जिन्हें पेड़ – पौधों से बहुत ही ज्यादा प्यार होता है। इसलिए लोग अपने घरों को और भी ज्यादा खूबसूरत बनाने के लिए कई तरह के पेड़ – पौधे लगाते हैं।

वास्तु शास्त्र की मानें तो सभी प्लांट्स को घर में नहीं लगाना चाहिए, कुछ पेड़ ऐसे होते हैं जिन्हें घर में लगाने से हमें कई तरह की परेशनियों का सामना करना पड़ जाता है। जब हम पेड़ लगाते हैं तो उस वक्त हमें एहसास नहीं होता है कि इनका हमारे जीवन पर बहुत ही बुरा असर देखने को मिलेगा।

हालांकि, कुछ दिनों बाद हमें जरूर पछतावा होता, जब अचानक से हमारे ऊपर कोई विपत्ति आ जाती है और हम बड़े ही ध्यान से सोचने लग जाते हैं कि आखिर इन दिनों हमने ऐसा भी क्या किया, जो हमारा साथ इतना कुछ गलत हो रहा है। कई बार वास्तु शास्त्र में लिखी गई बातें सच निकल जाती हैं। इसलिए आज हम आपको यहां कुछ ऐसे पौधों के बारे में बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें घर में नहीं लगना है।

कांटेदार पौधे-
वास्तु शास्त्र की मानें तो घर में कभी भी कांटेदार पौधे नहीं लगाने चाहिए। ऐसे पौधों का हमारे जीवन पर काफी बुरा असर पड़ता है। घर के अंदर कैक्टस, नागफनी जैसे पौधों को हमें हमेशा ही लगाने से बचाना चाहिए। वास्तु की मानें तो ऐसे पौधे हमारी जिंदगी को बर्बाद कर सकते हैं।

मेहंदी का पौधा-
मेहंदी लगवाना लड़कियों को बहुत ही ज्यादा पसंद होता है। शादी के समय में अलग से मेहंदी का प्रोग्राम रखा जाता है। मेहंदी आपके हाथों की खूबसूरती बढ़ा देती है। लेकिन, वास्तु शास्त्र में इस पौधे को अशुभ माना गया है। ऐसी मान्यता है कि इसे घर में लगाने से नकारात्मक शक्तियां का संचार होता है और घर के सदस्यों पर इसका बुरा प्रभाव देखने को मिलता है। इसलिए गलती से भी आप अपने घर में मेहंदी का पौधा ना लगाए।

पीपल का पौधा
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में पीपल का पौधा भी नहीं लगाना चाहिए। ज्योतिष के अनुसार घर में पीपल का पेड़ होने से केवल धन की हानि होती है। इस पौधे से नकारात्मक ऊर्जा पैदा होती है।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. timesbull.com इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Priyanka Singh के बारे में
Avatar photo
Priyanka Singh 8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश,शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम किया। इनके लेखनी को Timesbull.com पाठकों ने काफी पसंद भी किया। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाली प्रियंका सिंह अपने करियर में साल 2016 में राजस्थान पत्रिका से जुड़ी। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। यहां प्रियंका सिंह ने लेखनी के साथ - साथ वीडियो कार्य क्षेत्र में भी कार्य किया। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। फिर प्रियंका सिंह Timesbull.com के साथ जुड़ी। प्रियंका ने हर बीट से जुड़े कंटेट पर काम किया है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App