कैलेंडर और घड़ी इस दिशा में लगी है तो घर में आएगी दरिद्रता

By

Santy

हम जानते हैं कि हर घर में घड़ी (Clock) और कैलेंडर (Calender) अवश्य होता है। लोग अपने घरों में सहूलियत के हिसाब से जहां हो वहां घड़ी और कैलेंडर लगाते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि घड़ी और कैलेंडर सही दिशा में न हो तो घर में दरिद्रता का वास होता है।

वस्तु शास्त्र के अनुसार घर में मौजूद हर चीज एक ऊर्जा का संचार करती है और यदि वो गलत दिशा में हो तो नकारात्मक ऊर्जा का संचार करेगी, जिससे घर एवं घर में रहने वाले व्यक्तियों के ऊपर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

घड़ी और कैलेंडर को समय सूचक कहा जाता है, इसलिए कभी भी समय सूचक को दक्षिण दिशा (South Wall) की दीवार पर नहीं लगाना चाहिए। शास्त्रों के अनुसार दक्षिण दिशा को काल की दिशा कही गई है। इस कारण जब आप किसी भी समय सूचक को दक्षिण की दिशा में लगाते हैं तो घर के सदस्यों की उन्नति रुक जाती है, कार्य में बाधा आने लगती है और लक्ष्मी की पतन होने लगता है।

समय सूचक को घर के दरवाजे या उसके पीछे भी नहीं लगाना चाहिए। इससे उस घर के सदस्यों का समय रुक जाता है और वह अपने जीवन मार्ग पर आगे नहीं बढ़ पाते हैं। ऐसे लोगों के घरों में कलह भी होने लगती है।

समय सूचक को लगाने का सबसे उत्तम स्थान उत्तर दिशा (North) को माना गया है। उसके बाद आप पूर्व दिशा (East) में भी इसे लगा सकते हैं, यह शुभ होता है।

Santy के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App