Guruwar ke Upay: नौकरी में बाधा को दूर कर प्रमोशन दिलाएंगे यह गुरुवार के उपाय

By

Pooja Kanjani

Guruwar ke Upay: धर्म और ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार, गुरुवार का दिन बहुत महत्वपूर्ण होता है। इस दिन विशेष रूप से भगवान विष्णु और गुरु बृहस्पति की पूजा की जाती है। बृहस्पति ज्योतिष में धन और संपत्ति के स्वामी माने जाते हैं। इसलिए गुरुवार के दिन बृहस्पति की पूजा करने से लोग अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार कर सकते हैं। इसके अलावा, यह दिन ज्ञान, बुद्धि, विद्या और धर्म के प्रती भक्ति का दिन भी होता है। इसलिए इस दिन लोग ज्ञान की प्राप्ति के लिए भी प्रयास करते हैं।

ज्योतिष शास्त्र में गुरुवार के दिन के लिए कुछ उपाय बताए गए हैं, जो निम्नलिखित हैं:

गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की पूजा करें और उनसे अपनी समस्याओं का समाधान मांगें।गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की पूजा करने से जीवन में समृद्धि आती है।

गुरुवार के दिन बृहस्पति मंत्र का जप करें, जैसे “ॐ बृहस्पतये नमः”। इस मंत्र के जप से बृहस्पति की स्थिति मजबूत होती है और भाग्य में सुधार होता है।

गुरुवार के दिन पीले रंग के वस्त्र पहनें और पीले फूलों की माला धारण करें। यह बृहस्पति को भावनात्मक रूप से आकर्षित करने में मदद करता है।

गुरुवार के दिन अन्नदान करें और गरीबों की मदद करें। इससे भाग्य में सुधार होता है और आपके अनुग्रह से कई लोगों को फायदा पहुंचता है।

भगवान विष्णु की पूजा करें: आप विष्णु जी की मूर्ति के सामने बैठकर उनकी पूजा कर सकते हैं।

शनि देव की पूजा करें: अगर आपकी जन्मकुंडली में शनि दोष है तो गुरुवार के दिन शनि देव की पूजा करने से शनि दोष में सुधार होता है।

दुर्गा सप्तशती का पाठ करें: गुरुवार के दिन दुर्गा सप्तशती का पाठ करना लाभकारी होता है इससे जीवन में तरक्की आती है.

गुरुवार के दिन सूर्योदय के समय स्नान व ध्यान करें और भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की पूजा अर्चना करें। पूजा करने के बाद भगवान को केले का भोग लगाएं और फिर पीले फूल, चना दाल और गुड़ भी चढ़ाएं। इसके बाद विष्णु सहस्रनाम का पाठ करें। ऐसा करने से घर में बरकत आती है और सुख-समृद्धि में धीरे-धीरे वृद्धि भी होती है।

 

 

Pooja Kanjani के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App