Vastu Tips : भूलकर भी पर्स में न रखें यह चीजें वरना एक-एक पैसे को तरसेंगे

By

Pooja Kanjani

Vastu Tips: जेब में पर्स हर कोई रखता है, मुख्य रूप से पर्स में पैसों को रखा जाता है पर कभी-कभी कुछ लोग पर्स में ऐसी चीजें रख देते है जो उन्हें नहीं रखनी चाहिए,  इन चीजों को पर्स में रखते ही आपकी ज़िन्दगी में परेशानियाँ शुरू हो जाती है आइये जानते है कुछ ऐसी चीजों के नाम जिसे पर्स में रखते ही आपकी लाइफ में उतार-चढाव शुरू हो जाते है:

पुराने बिल :

पुराने बिल को पर्स में न रखा जाना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार, पुराने बिल को पर्स में रखने से धन का नुकसान होता है। इसलिए, अपने पुराने खरीदारी बिल को अपने पर्स से निकालकर उन्हें एक सुरक्षित जगह पर संभालें। इससे आपके पैसे की सुरक्षा भी होगी और आपके पर्स के साथ आगे आने वाली आर्थिक मुसीबतों से बचाव होगा।

नोटों को मोडकर न रखें :

नोटों को मोड़कर न रखना बहुत अहम होता है क्योंकि वे व्यक्ति के धन का प्रतीक होते हैं। उन्हें सही ढंग से रखने से व्यक्ति के लिए धन की बचत और अधिक उपयोग की सुविधा होती है। इसलिए, नोटों को मोड़कर नहीं, सटीक ढंग से रखना चाहिए।

भूलकर भी ऐसी तस्वीरें न रखें:

वास्तु विशेषज्ञों के अनुसार पर्स में कभी भी गुस्सा, ईर्ष्या की भावना वाली फोटो न रखें। ऐसा करने से व्यक्ति कर्जदार होता है, और उसकी ज़िन्दगी में परेशानियाँ होती है.

मृत रिश्तेदारों की फोटों:
वास्तु शास्त्र के मुताबिक पर्स में कभी भी किसी मृत रिश्तेदार की फ़ोटो नहीं रखनी चाहिए। इससे नेगेटिव एनर्जी आती है, जिससे आपको पैसों संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

रसीद या बिल:
कई लोगों की बुरी आदत होती है की वो पुराने बिल या रसीदें पर्स में रखते हैं और काफी समय तक नहीं निकालते हैं। इससे आपका पर्स हमेशा पैसों से भरा रहता है और यही नहीं । वास्तु के मुताबिक पुराने पेपर पर राहु का दुष्प्रभाव पड़ता है इसलिए इन्हें पर्स में संचय करके न रखें।

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Timesbull.com इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Pooja Kanjani के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App