Moneyplant astrology : भूलकर भी इस दिशा में न लगाये मनी प्लांट वरना…..राजा से बन जायेंगे रंक

By

Pooja Kanjani

Moneyplant astrology: जीवन में धन और समृद्धि के लिए मनी प्लांट का उपयोग किया जाता है क्योंकि ऐसी मान्यता है कि इसमें धन की ऊर्जा होती है। मनी प्लांट की जड़ के पास छोटी छोटी  जड़ें होती हैं, जो धन की ऊर्जा को बढ़ाती हैं। इस प्लांट को घर में रखने से धन संबंधी समस्याओं से राहत मिलती है और घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है।वास्तु शास्त्र में भी मनी प्लांट को धन और समृद्धि के लिए बहुत उपयोगी माना जाता है। इसके अलावा, यह प्लांट घर का वातावरण बनाए रखने में भी बहुत उपयोगी है। मनी  प्लांट ऑक्सीजन बनाता है और घर के वातावरण को स्वच्छ बनाने में मदद करता है।जब आप मनी प्लांट को अपने घर में लगाते हैं, तो इसे सही ढंग से रखने का भी ध्यान रखना बहुत जरूरी होता है। कुछ नियम हैं जो इस प्लांट के लिए सबसे अहम होते हैं, आइये उनके बारे में जानते है:

मनी प्लांट की दिशा:

मनी प्लांट को घर के दक्षिण-पूर्व क्षेत्र में लगाना चाहिए इससे घर में सुख समृद्धि रहती है. मनी प्लांट को नियमित ढंग से पानी देना चाहिए। मनी प्लांट को दूसरे पौधों से अलग रखें। इस पौधे की उर्जा अलग होती है और इससे आपके घर में धन की वृद्धि होती है। यही नहीं मनी प्लांट को रोज सुबह श्रद्धा के साथ पानी देकर इसकी पूजा करनी चाहिए.

जल्द हटा दे मनी प्लांट की सूखी पत्तियां :

मनी प्लांट की पत्तियां अगर सूख रही है तो उसे तुरंत हटा दें और यह भी ध्यान रखें की  प्लांट की बेल जमीन को ना छूए। बल्कि इसकी बेल को कोई रस्सी या डंडा बांधकर ऊपर की तरफ जाने दें। बढ़ती बेल धन समृद्धि दायक होती है और करियर में तरक्की होती है। मनी प्लांट की बेल जमीन पर रहने से आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ता है और समृद्धि में बाधक बनता है।मनी प्लांट को सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है

मनी प्लांट को लोगों की नज़र से रखें दूर:

यदि आप मनी प्लांट को ऑफिस या कार्यालय में रखना चाहते हैं, तो आप इसे किसी कोने में रख सकते हैं जहां वह लोगों की नजर से आसानी से नहीं दिखता हो। यही नहीं  आप इसे किसी बॉक्स में रख सकते हैं ।

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Timesbull.com इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Pooja Kanjani के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App