Chandan ke Totke: चंदन का यह उपाय करते ही हो जायेंगे मालामाल, जमकर होगी धनवर्षा

By

Pooja Kanjani

Chandan ke Totke: ज्योतिष शास्त्र में ऐसे कई उपाय किये जाते है जिससे आप अपनी ज़िन्दगी में परिवर्तन ला सकते है ऐसे में चंदन एक प्राकृतिक उपाय है जिसे कई धार्मिक, आयुर्वेदिक और ज्योतिष शास्त्रों में महत्व दिया जाता है। यह आपको शांति, सुख, शीतलता, धन, और आध्यात्मिकता प्रदान करने के लिए माना जाता है।

यदि आप चंदन के उपायों के बारे में जानना चाहते हैं, तो निम्नलिखित कुछ उपाय आपके लिए महत्वपूर्ण हो सकते हैं:

चंदन का तिलक: अपनी माथे पर सफेद चंदन का तिलक लगाना एक प्रसिद्ध धार्मिक आदत है। यह आपको शांति और आध्यात्मिकता का अनुभव कराता है।

चंदन की माला: चंदन की माला पहनना भी आध्यात्मिक और शांति के लिए महत्वपूर्ण माना जाता है। इसके धारण करने से मन को शांति मिलती है और आध्यात्मिक उन्नति होती है।

चंदन की धूप: चंदन की धूप करना भी आपके आसपास की ऊर्जा को शुद्ध करने और प्रशांति को बढ़ाने में मदद करता है।

इस उपाय के अनुसार, गुरु पुष्य नक्षत्र के एक दिन पहले चंदन के पेड़ की जड़ पर सिंदूर, पीले चावल और जल चढ़ाकर धूप-दीप करना और फिर घर में आमंत्रित करना यह दर्शाता है कि आप आपके घर की समस्याओं को दूर करने और सकारात्मकता को बढ़ाने के लिए ऊर्जा को शुद्ध कर रहे हैं।

दूसरे दिन, जो गुरु पुष्य नक्षत्र का दिन होता है, आपको चंदन के पेड़ की थोड़ी सी लकड़ी को लाल कपड़े में बांधकर अपने घर के मेन गेट पर टांगना होगा। इससे आपके घर में खुशियां और समृद्धि वापस आ सकती है और सकारात्मक ऊर्जा का संचार बना रह सकता है।

चंदन की लकड़ी को लाल कपड़े में बांधकर माता लक्ष्मी के सामने अर्पित करने के बाद, आप माता लक्ष्मी और चंदन की विधिवत रूप से पूजा अर्चना कर सकते हैं।

इसके बाद, आप कनकधारा स्तोत्र का पाठ कर सकते हैं। कनकधारा स्तोत्र देवी लक्ष्मी की स्तुति है और इसका पाठ करने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है। इसके बाद, आप चंदन को घर में धन के स्थान पर रख सकते हैं, जिससे धन और धान्य की कभी कमी नहीं होगी।

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Timesbull.com इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Pooja Kanjani के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App