Bedroom Vastu Tips: क्या आपकी भी नयी नयी शादी हुई है? तो इन वास्तु नियमो को ध्यान में रख कर सजाये अपना बैडरूम

By

Daily Story

हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र को बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है। अगर घर में वास्तु नियमों का पालन किया जाए तो व्यक्ति कई समस्याओं से बच सकता है। ऐसे में अगर नवविवाहित जोड़े अपने घर में इस वास्तु शास्त्र नियम को अपना लें तो उनके जीवन में नकारात्मकता कम हो जाएगी और सुख-समृद्धि बनी रहेगी।

Vastu Tips for Home: शादी के बाद कपल्स अपने घर को नए-नए तरीकों से सजाना पसंद करते हैं। ऐसे में अगर आपकी नई-नई शादी हुई है या जल्द ही शादी करने का प्लान बना रहे हैं तो ये वास्तु टिप्स आपके बहुत काम आएंगे। अगर आप अपने घर को सजाते समय वास्तु नियमों का ध्यान रखेंगे तो आपका वैवाहिक जीवन सुचारू रूप से चलेगा।

कैसा होना चाहिए बेडरूम

वास्तु शास्त्र का मानना ​​है कि शयनकक्ष में टीवी नहीं होना चाहिए। इसके अलावा किसी भी हालत में आपको कांटेदार पौधे जैसे कैक्टस आदि नहीं रखने चाहिए। बेडरूम में। इससे लड़ाई का माहौल बनता है.

यह भी सुनिश्चित करें कि आपके शयनकक्ष में जहाजों के मलबे, महाभारत युद्ध, जंगली जानवरों या पक्षियों की कोई तस्वीर न हो जो नकारात्मक ऊर्जा फैलाते हों। इससे भविष्य में आपकी शादी में तनाव पैदा हो सकता है।

इन नियमों का रखें ध्यान

रसोईघर के पास कभी भी शौचालय नहीं बनवाना चाहिए। इसके अलावा रसोईघर के नीचे या ऊपर भी शौचालय नहीं होना चाहिए। इससे नकारात्मक ऊर्जा पैदा हो सकती है जो आपके रिश्ते को प्रभावित कर सकती है। वहीं, उत्तर-पूर्व दिशा में शौचालय नहीं होना चाहिए।

घर में न रखें ये चीजें

अपने घर में कभी भी टूटी हुई वस्तुएँ जैसे टूटी हुई घड़ियाँ या अप्रयुक्त जूते या चप्पल न रखें। वास्तु के अनुसार, घर में बहता पानी होने से भी नकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न हो सकती है। इससे भविष्य में मुकदमेबाजी हो सकती है। इसलिए इसकी जल्द से जल्द मरम्मत करायी जाये.

डिसक्लेमर: ‘इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।

Daily Story के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App