Astro Tips: सूर्यास्त के बाद भूलकर भी न करें ये काम, नहीं तो मां लक्ष्मी हो जाएंगी नाराज

Avatar photo

By

Sanjay

Astro Tips: हिंदू धर्मग्रंथों में ऐसे कई काम हैं जिन्हें सूर्यास्त के बाद करने से मना किया गया है। माना जाता है कि सूर्यास्त के बाद ये काम करने से नकारात्मक परिणाम मिलते हैं। पौराणिक कथाओं और ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसी बातें बताई गई हैं।

जिन पर लोग प्राचीन काल से ही विश्वास करते आ रहे हैं। जो लोग ज्योतिष की इन बातों पर विश्वास नहीं करते या रात के समय ये वर्जित काम करते हैं, उनसे देवी लक्ष्मी नाराज हो सकती हैं। आज भोपाल निवासी ज्योतिषाचार्य और पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा हमें कुछ ऐसे नियमों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें हिंदू धर्म शास्त्रों के अनुसार रात के समय नहीं करना चाहिए।

सूर्यास्त के बाद स्नान न करें

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी व्यक्ति को सूर्यास्त के बाद नहाना नहीं चाहिए। मान्यताओं के अनुसार ऐसा करने से देवी लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं।

इसके अलावा अगर आप शाम के बाद स्नान करते हैं तो भी तिलक लगाना वर्जित माना गया है। वैज्ञानिक कारणों से देखा जाए तो रात के समय नहाने से शरीर में सर्दी का प्रकोप बढ़ सकता है।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App