Aam ke Patte Ke Totke : आम के पत्ते दिलायेंगें पति-पत्नी के झगड़ों से छुट्टी, मां लक्ष्मी की बनी रहेगी कृपा

By

Pooja Kanjani

Aam ke Patte Ke Totke : हिंदू धर्म में आम के पत्तों को बहुत शुभ माना गया है. किसी भी शुभ कार्य में इन पत्तों का उपयोग किया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में आम के पेड़ को मंगल का कारक बताया गया है. इसलिए इसके पत्तों को मांगलिक कार्य में उपयोग करना शुभ माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र में आम के पत्तों से कुछ उपाय बताए गए हैं जो व्यक्ति की परेशानियों को दूर करने में मदद कर सकते हैं। यहां कुछ ऐसे उपाय दिए जाते हैं:

धन प्राप्ति के लिए: 

आम के पत्तों को सूखाकर पीस लें और इसका चूर्ण बनाएं। इस चूर्ण को गोमेद रत्न के साथ मिलाएं और धारण करें। इससे धन की प्राप्ति और धन की वृद्धि हो सकती है।आम के पत्तों को शुक्रवार को सूखाएं और उन्हें सुंदरी या लक्ष्मी पूजा में उपयोग करें। इससे आपको सौंदर्य और धन की प्राप्ति में सहायता मिल सकती है।

घर में बनी रहेगी शांति:

आम की पत्तियां घर के मुख्य द्वार पर लटकाने से आपके घर में प्रवेश करने वाले हर व्यक्ति के साथ सकारात्मक ऊर्जा घर में प्रवेश करती है। यह विधि आपके घर को शांति, सुरक्षा और समृद्धि के ऊर्जा से भर देती है। घर के मेन गेट पर आम के पत्तों को बांधकर लगाने से परेशानियों का अंत हो जाता है और घर में सुख-शांति बनी रहती है। यह एक प्राचीन और प्रभावशाली परंपरा है, जिसे कई लोग मानते हैं और अपनाते हैं।

धन लाभ के लिए आवश्यक : 

भगवन गणेश की मूर्ति के समक्ष आम के पत्ते रखने से नौकरी और कारोबार में तरक्की होती है,  भगवान गणेश को विनायक भी कहा जाता है, जो धन, समृद्धि और आर्थिक प्रगति का प्रतीक हैं। आम के पत्ते भी आर्थिक संपत्ति और बरकत के प्रतीक माने जाते हैं।

लक्ष्मी माता धन, समृद्धि, और धान्य की देवी हैं और उन्हें पूजा करने से आपके घर में धन, आर्थिक स्थिरता और बरकत की वृद्धि हो सकती है। कलश में जल और आम के पत्ते को पूजा के समय उपयोग करने से पूजा का प्रभाव और महत्त्व बढ़ जाता है। इसलिए, इस विधि को अपनाकर आप अपने घर में धन, समृद्धि और शांति की प्राप्ति कर सकते हैं।

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Timesbull.com इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Pooja Kanjani के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App