Toyota Rumion 2024: स्टाइलिश और भरोसेमंद 7-सीटर MPV आपका इंतजार कर रही है!

By

Web Desk

खोज रहे हैं एक स्टाइलिश, भरोसेमंद और 7-सीटर MPV जो आपके पूरे परिवार के लिए परफेक्ट हो? तो फिर अपनी खोज को खत्म कर दीजिए! 2024 टोयोटा रुमियन भारतीय सड़कों पर धूम मचाने के लिए तैयार है. यह कार मारुति सुजुकी अर्टिगा का एक रीबैज्ड वर्जन है, लेकिन टोयोटा की ब्रांड वैल्यू और कुछ अतिरिक्त फीचर्स के साथ आती है. चलिए, इस दमदार MPV के बारे में विस्तार से जानते हैं.

आकर्षक डिजाइन और आरामदायक इंटीरियर

!डिजाइन और स्पेस के मामले में तोयोटा रुमियन किसी से पीछे नहीं है! यह एक बोल्ड और स्टाइलिश MPV है जिसमें क्रोम फिनिशिंग वाली ग्रिल, LED प्रोजेक्टर हेडलैंप्स और 16 इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. साइड प्रोफाइल भी काफी स्लीक है और पीछे की तरफ टेललैंप्स का डिज़ाइन शानदार है.

इंटीरियर की बात करें तो रुमियन का केबिन प्रीमियम फील देता है. इसमें डुअल टोन इंटीरियर थीम, लेदर अपहोल्स्ट्री और सॉफ्ट-टच मटेरियल का इस्तेमाल किया गया है. ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर सीट काफी आरामदायक हैं और अच्छे से सपोर्ट देती हैं. दूसरी रो में भी स्पेस की कोई कमी नहीं है और तीनों पैसेंजर्स आराम से बैठ सकते हैं. हालांकि, थर्ड रो थोड़ी छोटी है और ज्यादा लंबे सफर के लिए शायद थोड़ी असहज हो सकती है.

शानदार परफॉर्मेंस और माइलेज

2024 टोयोटा रुमियन दो इंजन ऑप्शंस के साथ आती है: 1.5-लीटर K15C पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर DualJet S CNG इंजन. 1.5L पेट्रोल इंजन 105bhp की पावर और 138Nm का टॉर्क जनरेट करता है और इसे 5-स्पीड मैनुअल या 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जा सकता है. वहीं, सीएनजी इंजन 99bhp की पावर और 136Nm का टॉर्क जनरेट करता है और इसे सिर्फ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ही दिया जाता है.

!माइलेज के मामले में रुमियन काफी किफायती साबित होती है! पेट्रोल इंजन ARAI के अनुसार 18.3 kmpl तक का माइलेज देता है, वहीं सीएनजी इंजन 26.1 km/kg का माइलेज देता है.

फीचर्स से भरपूर MPV

टोयोटा रुमियन को फीचर्स से भरकर लाया गया है ताकि हर ड्राइव को आरामदायक और सुविधाजनक बनाया जा सके. इसमें कुछ प्रमुख फीचर्स हैं:

  • 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम
  • ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल
  • पावर विंडोज
  • पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप
  • क्रूज कंट्रोल
  • 6 एयरबैग्स
  • हिल होल्ड असिस्ट
  • ट्रैक्शन कंट्रोल

टोयोटा रुमियन 2024: वैरिएंट्स और कीमत

टोयोटा रुमियन तीन वैरिएंट्स में उपलब्ध है: G, GX, और VX. इनकी कीमतें (एक्स-शोरूम दिल्ली) नीचे दी गई टेबल में देखें:

Web Desk के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App