रेनॉल्ट ट्राइबर 2024: फैमिली ड्राइव्स के लिए एकदम सही कॉम्पैक्ट MUV

By

Web Desk

क्या आप एक ऐसे 7-सीटर कार की तलाश में हैं जो स्टाइलिश, किफायती और सबसे बढ़कर फैमिली ड्राइव्स के लिए बेहतरीन हो? तो नई रेनॉल्ट ट्राइबर 2024 आपके लिए एकदम सही विकल्प हो सकती है। यह कॉम्पैक्ट MUV (Multi Utility Vehicle) अपने मॉड्यूलर इंटीरियर, फ्यूल-एफिशिएंट इंजन और ढेर सारे फीचर्स के साथ हर तरह के परिवार के लिए एक आकर्षक पैकेज पेश करती है।

ट्रेंडी लुक्स और आरामदायक इंटीरियर

2024 ट्राइबर अपने स्पोर्टी लुक और डुअल-टोन कलर ऑप्शंस के साथ निश्चित रूप से सड़कों पर धूम मचाएगी. एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स और स्टाइलिश अलॉय व्हील्स इसे एक आधुनिक अपील देते हैं। अंदर की तरफ, केबिन आश्चर्यजनक रूप से विशाल है और इसे आपकी जरूरतों के अनुसार मोड़ा जा सकता है. फ्लिप और फोल्ड सीटों की दूसरी और तीसरी रो के साथ, आप या तो अधिक यात्रियों के लिए जगह बना सकते हैं या सामान के लिए अतिरिक्त बूट स्पेस प्राप्त कर सकते हैं। एडजस्ट होने वाली ड्राइवर सीट और आरामदायक अपहोल्स्ट्री लंबी यात्राओं पर भी आराम सुनिश्चित करती है।

ट्राइबर के विभिन्न सीटिंग कॉन्फिगरेशन की तुलना करने के लिए यह टेबल देखें:

सीटिंग कॉन्फिगरेशन यात्री क्षमता बूट स्पेस
सभी सीटें ऊपर 7 84 लीटर
तीसरी रो फोल्डेड 6 628 लीटर
दूसरी और तीसरी रो फोल्डेड 5 1062 लीटर

शानदार परफॉर्मेंस और फ्यूल एफिशिएंसी

ट्राइबर 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आती है जो 72 हॉर्सपावर की पावर और 96 Nm का टॉर्क देता है। यह इंजन एक स्मूथ मैन्युअल ट्रांसमिशन या एक सुविधाजनक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है। आप शहर की सड़कों पर आसानी से म न्यूवर कर सकते हैं और हाईवे पर भी यह गाड़ी आपको निराश नहीं करेगी. सबसे अच्छी बात यह है कि ट्राइबर बेहतरीन माइलेज देने का दावा करती है, जो लगभग 20 किलोमीटर प्रति लीटर (kmpl) है। यह इसे रोजमर्रा के इस्तेमाल के लिए एक किफायती विकल्प बनाता है।

सुरक्षा के लिहाज से कोई कमी नहीं

रेनॉल्ट ट्राइबर सुरक्षा के मामले में कोई कटौती नहीं करती है। इसे ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 4-स्टार रेटिंग मिली है। इसमें डुअल एयरबैग्स (कुछ वेरिएंट में 4 एयरबैग्स तक मिलते हैं), एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), और सीट बेल्ट प्री-टेंशनर्स जैसे जरूरी सेफ्टी फीचर्स शामिल हैं। स्पीड वार्निंग सिस्टम और रियर पार्किंग सेंसर जैसी अतिरिक्त सुविधाएं भी मिलती हैं, जो ड्राइविंग को और भी सुरक्षित बनाती हैं।

टेक्नोलॉजी से लैस

नई ट्राइबर सिर्फ एक फैमिली कार नहीं है, बल्कि टेक्नोलॉजी से भरपूर गाड़ी है। इसमें एक आकर्षक 17.78 सेमी TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक यूजर-फ्रेंडली टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और Apple CarPlay और Android Auto की कनेक्टि

Web Desk के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App