इंतज़ार खत्म! 5 दरवाजों वाली Mahindra Thar 2024 मिड-ईयर तक होगी लॉन्च 

By

Web Desk

ऑफ-रोडिंग के दीवानों के लिए खुशखबरी! लेजेंड्री महिंद्रा थार अब 5 दरवाजों वाले अवतार में आ रही है। जी हां, आपने बिल्कुल सही पढ़ा! 2024 के मध्य तक भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाली 5-डोर थार, उन लोगों के लिए गेम चेंजर साबित हो सकती है, जो फैमिली के साथ एडवेंचर ट्रिप्स पर जाना पसंद करते हैं। आइए, इस बहुप्रतीक्षित SUV के बारे में विस्तार से जानते हैं।

अंदाज़ उसी धाक वही: डिज़ाइन और स्टाइल 

महिंद्रा की ओर से अभी तक आधिकारिक तौर पर 5-डोर थार की तस्वीरें सामने नहीं आई हैं, लेकिन टेस्टिंग के दौरान देखी गई गाड़ियों से अंदाजा लगाया जा सकता है कि इसका डिज़ाइन काफी हद तक मौजूदा 3-डोर मॉडल से मिलता-जुलता होगा। बॉक्सी डिज़ाइन, बोल्ड ग्रिल और चौड़े व्हील आर्च इसे  और दमदार लुक देते हैं। हालांकि, पीछे की तरफ दो अतिरिक्त दरवाजे जोड़े जाने से इसकी कुल लंबाई थोड़ी बढ़ जाएगी। उम्मीद की जा रही है कि 5-डोर थार मौजूदा मॉडल की तरह ही कनवर्टिबल रूफ ऑप्शन के साथ आएगी।

परिवार संग रोमांच का लुत्फ उठाएं: इंटीरियर और स्पेस 

5-डोर थार की सबसे बड़ी खासियत इसका बढ़ा हुआ केबिन स्पेस है। पीछे की दो अतिरिक्त सीटें होने से अब आप अपने पूरे परिवार के साथ आराम से सफर कर सकते हैं। इसके अलावा, पीछे सामान रखने की जगह भी ज्यादा होगी। इंटीरियर की बात करें, तो माना जा रहा है कि कंपनी इसे प्रीमियम लुक देने के लिए केबिन में सॉफ्ट-टच प्लास्टिक और लेदर अपहोल्स्ट्री का इस्तेमाल कर सकती है। साथ ही, आधुनिक सुविधाओं जैसे टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्लाइमेट कंट्रोल और मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील को भी इसमें शामिल किया जा सकता है.

पावर और परफॉर्मेंस

महिंद्रा 5-डोर थार में मौजूदा 3-डोर मॉडल वाले ही इंजन दिए जाने की संभावना है। इसमें 2.0-लीटर mStallion टर्बो-पेट्रोल इंजन और 2.2-लीटर mHawk टर्बो-डीजल इंजन का ऑप्शन मिल सकता है। ये दोनों इंजन दमदार परफॉर्मेंस देने के लिए जाने जाते हैं। ट्रांसमिशन की बात करें, तो इसमें 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दोनों विकल्प मिल सकते हैं। 4X4 ड्राइवट्रेन तो निश्चित रूप से इस गाड़ी की जान है, जो मुश्किल से मुश्किल रास्तों पर भी आपको आसानी से निकाल लेगी।

फीचर्स और सेफ्टी

5-डोर थार में कई आधुनिक फीचर्स दिए जाने की उम्मीद है, जिनमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, कروز कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर, रियर कैमरा और मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील शामिल हैं। सेफ्टी के लिहाज से इसमें डुअल एयरबैग्स, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यू

Web Desk के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App