Viral: इस खिलाड़ी ने खोल दिए विराट की नायाब बल्लेबाज़ी के राज़, कहा पावर हिटिंग के बिना ऐसे करते हैं दमदार बल्लेबाज़ी

By

Aniket Kumar Jha

विराट कोहली ऐसे बल्लेबाज़ हैं जिनकी बल्लेबाज़ी की कला और कौशल से हर कोई वाकिफ है। विश्व के बड़े से बड़े गेंदबाजों को विराट कोहली अपने बल्ले से जवाब देने की काबिलियत रखते हैं। ख़ास तौर पर, आईपीएल सीज़न 16 के 65वें मुकाबले के बाद हर कोई विराट कोहली की चर्चा कर रहा है। ऐसे में विराट के एक साथी खिलाड़ी ने उनकी बल्लेबाज़ी के कई राज़ खोल दिए हैं।

हर्षल पटेल ने किया कई बातों का खुलासा

18 मई को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मुकाबले में विराट अपने बल्ले से कहर बरपा रहे थे। इस मैच में विराट कोहली ने ऐसी पारी खेली जो उनके आईपीएल करियर की सबसे खूबसूरत पारियों में से एक है। विराट ने इस मुकाबले में धामाकेदार पारी खेलते हुए शतक जड़ दिया।

उनकी इस पारी में गौर करने वाली बात यह भी है कि इसमें 4 बड़े छक्के शामिल हैं। विराट कोहली पावर हिटिंग नहीं करते हैं लेकिन इसके बावजूद भी इतनी बड़ी-बड़ी पारियां खेलते हैं, यह अपने आप में ही दिलचस्प बात है। इस मामले पर उनके ही टीम के खिलाड़ी हर्षल पटेल ने पर्दा उठाया है।

गेंदबाज़ हर्षल पटेल ने अपने पूर्व कप्तान की बल्लेबाज़ी को लेकर कई बातों का खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि किसी भी गेंदबाज़ के लिए विराट को गेंदबाज़ी करना एक मुश्किल भरा काम है। हर्षल पटेल ने आगे बताया कि जब विराट कोहली का बल्ला चलता है तब टाइमिंग इतनी बेहतरीन होती है कि कोई भी उनका मुरीद बन जाएगा। उन्होंने कहा कि जब विराट कोहली अपने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन कर रहे होते हैं तो उनको गेंदबाज़ी करने से कठिन काम कोई हो ही नहीं सकता। हर्षल पटेल ने बताया कि विराट कुछ भी अलग ना करते हुए मात्र क्रिकेटिंग शॉट खेलते हैं। वह इस तरह के दमदार शॉट इसलिए लगा पाने में कामयाब होते हैं कि क्योंकि उनकी टाइमिंग इतनी लाजवाब होती है| वह बिल्कुल भी पावर हिटिंग नहीं करते हैं।

Aniket Kumar Jha के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App