राजस्‍थान बस हादसा: बूंदी में बारातियों से भरी बस नदी में गिरी, 24 की मौत

High speed bus falls into river in Bundi, Rajasthan 24 killed, state government announced compensation

राजस्‍थान  के बूंदी (bundi) जिले में एक बस भीषण सड़क हादसा हो गया, रिपोर्ट के मुताबिक बारातियों से भरी एक बस मेज नदी में जा गिरी। इस हादसे में अब तक 24 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। जिनमें 10 पुरुष, 11 महिलाएं और 3 बच्चे शामिल हैं। हादसे में कई अन्य घायल हुए हैं जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वही हादसे के बाद राज्य सरकार की ओर से दुर्घटना में मरने वालों के परिजनों के लिए दो-दो लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा की है। वही प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि आगे का टायर निकलने के बाद बस अनियंत्रित हो गई थी।

2020 Hero Passion Pro BS6: जानिए कीमत और खासियत

जानकारी के अनुसार बारातियों से भरी यह बस कोटा से सवाई माधोपुर जा रही थी । तभी रास्ते में राजस्थान के बूंंदी में में स्थित कोटा लालसोत मेगा हाईवे पर स्थित लाखेरी बस ड्राइबर संतुलन खो बैठा औऱ वही तेज रफ्तार बस अचानक असंतुलित होकर नदी में जा गिरी। हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने राहत और बचाव कार्य शुरू कर पुलिस को सूचना दी। वही बूंदी जिले के कलेक्टर अंतर सिंह नेहरा ने बताया कि सवाई माधोपुर जाने के दौरान रास्ते में यह हादसा हुआ। बस के नदी में गिरने की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन और एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची। एनडीआरएफ की टीम तत्काल बचाव व राहत कार्य में जुटी गई ।

iQoo 3 5G Launch: स्नैपड्रैगन 865 SoC, क्वाड रियर कैमरा के साथ ये है स्पेसिफिकेशन

जानकारी के अनुसार बस में कोटा के मुरारी लाल धोबी अपने परिवार के साथ सवाई माधोपुर जा रहे थे। वहां उनकी भांजी की शादी थी और वो मायरा लेकर परिजनों और करीबियों के साथ जा रहे थे। इसी दौरान रास्ते में यह हादसा हो गया। हादसे के बाद मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत ने ट्वीट कर इस पर दुख जताते घायलों के जल्द स्वस्थ्य होने की कामना भी की।