नई दिल्लीः क्या आपकी कलाई में बंधी घड़ी में भी ब्लास्ट हो सकता है तो आपका जवाब ना ही होगा। इस बात को कोई यकीन नहीं करेगा कि आपकी घड़ी में बम फूट गया, लेकिन जो हम बताने जा रहे हैं, यह सौ फीसदी सच हैं। एप्पल कंपनी की वॉच दुनिया में बेची जाती हैं, जिनकी कीमत में काफी ज्यादा होती है।

अगर इस कंपनी की घड़ी में भी विस्फोट होने लगे तो फिर जिंदगी के साथ खिलवाड़ होना लाजमी है। अगर आप एप्पल की वॉच खरीदने की सोच रहे हैं तो फिर यह खबर ध्यान से पढ़ने की जरूरत है। हाथ में बंधी घड़ी में विस्फोट होने की खबर सामने आई है, जिसने सबकी नींद हराम करके रख दी है। एक व्यक्ति ने घड़ी के फटने का दावा किया है, जिस मामले को दबाने के लिए एप्पल कंपनी ने पूरा प्रयास किया है।

दरअसल बीजीआर ने एक ऐप्पलइनसाइडर की रिपोर्ट्स का हवाला देते हुए बताया कि एक व्यक्ति ने दावा किया है कि उसकी ऐप्पल वॉच की बैटरी एक्सपेंड हुई, ज्यादा गरम हुई, और अंततः उसमें “विस्फोट हो गया। यह घटना Apple Watch Series 7 के साथ हुई है।

AppleInsider की रिपोर्ट के मुताबिक, मामला ऐप्पल के संज्ञान में आने के बाद, कंपनी ने यूजर से एक डॉक्यूमेंट पर साइन करने के लिए रिक्वेस्ट किया है। इतना ही नहीं इस बात को सार्वजनिक नहीं करने की भी अपील की है। हालांकि, शख्स ने डॉक्यूमेंट पर साइन करने से इनकार कर दिया। यही नहीं एक LED TV में ब्लास्ट का एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जिसमें एक व्यक्ति की मौत भी हो चुकी है। यह पूरा मामला गाजियाबाद का बताया जा रहा है।

जानिए वॉच में कैसे हुआ धमाका

यूजर के मुताबिक, Apple Watch ने हाई-टेम्परेचर वार्निंग दिखाई, घड़ी सामान्य से अधिक गर्म हुई। जांच के बाद उसने पाया कि घड़ी का पिछला हिस्सा टूट गया था। उन्होंने तुरंत एप्पल सपोर्ट को फोन किया। एक मैनेजर ने मामले को आगे बढ़ाने के लिए जांच शुरू की।

एप्पल सपोर्ट ने कंपनी के दोबारा संपर्क करने तक, यूजर से घड़ी को न छूने का भी अनुरोध किया था। अगले दिन, यूजर ने देखा कि एप्पल वॉच तेजी से गर्म हो रही, और डिस्प्ले बिखर गया था। फिर उन्होंने उस डिवाइस को उठाया, जो कर्कश आवाज” करने लगा था। यूजर के मुताबिक, जैसे ही उसने वॉच को खिड़की से बाहर फेंका, उसमें विस्फोट की तरह आवाज आई।  गया। विस्फोट होने से युवक को कितना नुकसान हुआ अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है।


Latest News