2024 Kia Seltos: स्टाइल, दम और फीचर्स का धमाकेदार संगम!

By

Web Desk

ढूंढ रहे हैं एक ऐसी धांसू SUV जो देखने में भी कमाल की हो और राइड भी इतनी शानदार दे कि घंटों गाड़ी चलाते रहें, तो 2024 किआ सेल्टोस आपके लिए ही बनी है. इस बेस्ट सेलिंग कॉम्पैक्ट SUV में वो सारी चीजें हैं जो आप किसी शानदार गाड़ी में ढूंढते हैं. चलिए, आज हम नई सेल्टोस के दमदार इंजन, शानदार फीचर्स और स्टाइलिश लुक के बारे में बात करते हैं.

इंजीनियरिंग का कमाल: तगड़े इंजन और शानदार माइलेज का कॉम्बो

किआ सेल्टोस 2024 तीन धांसू इंजन ऑप्शन्स के साथ आती है, जो हर तरह की ड्राइविंग के लिए बेहतरीन हैं:

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

  • 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन: ये लेटेस्ट इंजन 158bhp की पावर और 253Nm का टॉर्क देता है. ये पावरफुल इंजन रफ़्तार के शौकीनों को जरूर पसंद आएगा. साथ ही, इसमें लगे 7-स्पीड DCT गियरबॉक्स गाड़ी को आराम से और तेजी से चलाने में मदद करता है.
  • 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन: ये इंजन 115bhp की पावर और 144Nm का टॉर्क जनरेट करता है. ये रोजमर्रा की ड्राइविंग के लिए बेहतरीन है और इसकी खास बात ये है कि ये काफी अच्छा माइलेज भी देता है.
  • 1.5 लीटर डीजल इंजन: भारतीय बाजार में डीजल का क्रेज अभी भी कम नहीं हुआ है और सेल्टोस का 1.5 लीटर डीजल इंजन 115bhp की पावर और 250Nm का टॉर्क देता है. ये इंजन दमदार होने के साथ-साथ काफी माइलेज भी देता है, जो इसे लंबी ड्राइव के लिए बेहतरीन बनाता है.

नीचे दी गई टेबल में हमने इन तीनों इंजन के साथ मिलने वाले ट्रांसमिशन ऑप्शन्स और ARAI द्वारा प्रमाणित माइलेज को दर्शाया है:

इंजन ट्रांसमिशन माइलेज (ARAI)
1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल 7-स्पीड DCT 18.4 किमी/लीटर
1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल 6-स्पीड मैनुअल 18.0 किमी/लीटर
1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल CVT 16.8 किमी/लीटर
1.5 लीटर डीजल 6-स्पीड मैनुअल 21.4 किमी/लीटर
1.5 लीटर डीजल 6-स्पीड ऑटोमैटिक 18.4 किमी/लीटर

फीचर्स की भरमार: हर ड्राइव को बनाएं खास

किआ सेल्टोस 2024 फीचर्स के मामले में भी किसी से पीछे नहीं है. इसमें आपको ऐसे-ऐसे फीचर्स मिल जायेंगे जो आपकी हर ड्राइव को खास बना देंगे:

  • डुअल-स्क्रीन पैनोरमिक डिस्प्ले: ये लेटेस्ट फीचर सेल्टोस के टॉप वैरिएंट में मिलता है. इसमें एक तरफ आपको पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है और दूसरी तरफ 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. ये बड़ा टचस्क्रीन सिस्टम न सिर्फ देखने में शानदार है बल्कि यूज करने में भी काफी आसान है.
  • **360 डिग्री कैम

Note- This article input by author and output AI (Artificial Intelligence) generate so chance data and some content may be changed by ai. If any feedback mail [email protected]

Web Desk के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App